16.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

IPL 2024: ”मुझे देख नहीं पाओगे…’, Virat Kohli ने अपने संन्‍यास पर कर दिया बड़ा खुलासा; क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली। क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा करने वाले हैं? क्रिकेट प्रेमी लगातार ये सवाल पूछ रहे हैं। इसी बीच कोहली ने क्रिकेट के रिटायरमेंट प्लान को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है।

कोहली ने बताया कि जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे तो उनका माइंडसेट कैसा रहेगा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि वह अपने करियर का अंत यह सोचकर नहीं करना चाहते हैं कि उन्हें लगे कि कुछ अधूरा रह गया। या मैं ये सोचूं कि काश उस मैच में मैं ऐसे परफॉर्म करता।
मैं मैच में अपना सब कुछ देना चाहता हूं: विराट कोहली

विराट कोहली ने आगे कहा, “जब मैं क्रिकेट को अलविदा कहूंगा तो आप मुझे काफी लंबे समय तक नहीं देख सकेंगे।’  विराट कोहली ने आगे कहा कि जब तक मैं खेल रहा हूं तब तक मैं अपना सौ प्रतिशत यानी सब कुछ देना चाहता हूं।

इस समय विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं। वो इस समय जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस को पूरी उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में बल्लेबाजी करेंगे।

कोहली का टी20 करियर रिकॉर्ड 

विराट कोहली की टी20 करियर की बात करें तो खबर लिखे जाने तक टी20 क्रिकेट में उन्होंने आठ शतक और 91 अर्धशतक लगाए हैं। विराट कोहली के नाम आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी है।

कोहली ने 239 मैचों और 230 पारियों में 37.24 की औसत और 130.02 की स्ट्राइक रेट से 7,284 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 है।

यह भी पढ़ें:- फ्लॉप फिल्म से शुरू किया करियर, आज बॉलीवुड पर करता है राज, इस हैंडसम हीरो को पहचाना क्या?

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here