8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले भारत का स्टार ऑलराउंडर चोटिल, वॉशिंगटन सुंदर टीम के साथ जुड़ेंगे

खबर रफ़्तार: बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर फोर के मुकाबले में भारतीय टीम को छह रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, टीम इंडिया को इस हार से कोई नुकसान नहीं हुआ। भारत पहले ही एशिया कप फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच भारतीय बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का एक मौका था। इसके लिए भारतीय टीम ने प्लेइंग-11 में पांच बदलाव भी किए थे।

फाइनल से पहले टीम इंडिया को झटका
अब टीम को 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अक्षर पटेल चोटिल होकर फाइनल खेलने की रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं। इस स्टार ऑलराउंडर को श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। वह मैच के दौरान काफी जूझते हुए दिखे थे। हाथ के अलावा उनके बाईं जांघ में भी परेशानी दिखी थी। अक्षर ने बांग्लादेश के खिलाफ 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली थी। हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान दर्द में दिखे थे अक्षर
23 वर्षीय वॉशिंगटन सुंदर को अक्षर पटेल के कवर के रूप में बुलाया गया है। अक्षर की चोट की गंभीरता के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है, लेकिन शुक्रवार रात प्रेमदासा स्टेडियम में अपनी पारी के दौरान उन्हें काफी दर्द में देखा गया था। मैच के दौरान अक्षर को पहले एक हाथ में चोट लगी थी। इसके लिए वह फीजियो को कॉल कर ही रहे थे कि बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो उनकी दूसरी हाथ में जा लगा था।

हाथ और जांघ में पट्टी के साथ बैटिंग करते रहे थे अक्षर
इसके बाद फीजियो ने उनके बाएं हाथ में कलाई के पास पट्टी बांधी थी। वह पट्टी के साथ बैटिंग करते रहे। आखिरी ओवर से पहले एक बार फिर फीजियो मैदान में आए और अक्षर की जांघ में पट्टी बांधी थी। ऐसे में वह फाइनल के लिए अनफिट दिख रहे थे। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से इस मामले पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अक्षर ने मैच के दौरान शुभमन गिल के साथ सातवें विकेट के लिए 39 रन और फिर शार्दुल ठाकुर के साथ आठवें विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभाई थी। हालांकि, 49वें ओवर में अक्षर आउट हो गए और टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें भी समाप्त हो गई थीं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया, “अक्षर इस समय कई चोटों से जूझ रहे हैं। उनकी अंगुली में भी चोट लगी है। बांग्लादेशी फील्डर के थ्रो से उनके बांह पर चोट लगी है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई है। इसलिए वॉशिंगटन को कवर के तौर पर बुलाया गया है।”

अक्षर विश्व कप टीम का भी हिस्सा
अगर अक्षर की चोट गंभीर होती है तो यह विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय होगा। अक्षर विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल तीन स्पिनर्स में से एक हैं। लोअर ऑर्डर में उनकी उपयोगी बल्लेबाजी भारतीय टीम को काफी मजबूती प्रदान करती है। यह देखने वाली बात होगी कि वह विश्व कप से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं।

सुंदर एशियाई खेलों में टीम इंडिया का हिस्सा
वहीं, वॉशिंगटन सुंदर भारत की एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा हैं और इस समय बेंगलुरु में हैं। फाइनल के पूरा होने के बाद उनके एशियाई खेलों के ट्रेनिंग कैंप में फिर से शामिल होने की उम्मीद है। यह कैंप चीन के हांगझोऊ में खेल शुरू होने से पहले 23 सितंबर तक चलेगा। सुंदर ऑफ ब्रेक बॉलर होने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। उन्होंने पिछली बार इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे मैच खेला था, लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। अगर सुंदर को फाइनल के लिए चुना जाता है, तो वह कोलंबो में अब तक स्पिनरों के मददगार रहे ट्रैक पर श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी ऑफ-स्पिन से काम आ सकते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here