8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस इंटरव्यू शेड्यूल जारी, इस दिन से शुरू होंगे साक्षात्कार

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  यूपीएससी ने इंडियन फॉरेस्ट सर्विस का इंटरव्यू शेड्यूल रिलीज कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आईएफएस साक्षात्कार कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर रिलीज किया है। इसके मुताबिक, मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 22 अप्रैल, 2024 से किया जाएगा, जो कि 1 मई, 2024 तक चलेंगे। ऐसे में मेंस एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन चेक कर लें और इसके साथ ही यह देख लें कि उनका साक्षात्कार किस दिन होगा।

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि सुबह के सेशन के लिए रिपोर्टिंग का समय 09:00 बजे होगा। वहीं, दोपहर के सत्र के लिए 13:00 बजे होगा। इंटरव्यू के लिए ई-समन लेटर जल्द ही जारी किया जाएगा। लेटर रिलीज होने के बाद उम्मीदवार इसे आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि उम्मीदवारों को सूचित किए गए साक्षात्कार की तारीख और समय में बदलाव के किसी भी अनुरोध पर आमतौर पर विचार नहीं किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

इसके अलावा, उम्मीदवारो की सहूलियत के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके आसानी से सूचना को डाउनलोड किया जा सकता है।

UPSC IFS Interview Schedule: इंडियन फॉरेस्ट सर्विस इंटरव्यू शेड्यूल नोटिफिकेशन ऐसे करें डाउनलोड 

सबसे पहले उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट-https://upsc.gov.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर यूपीएससी आईएफएस साक्षात्कार शेड्यूल सूची 2024 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको साक्षात्कार कार्यक्रम पीडीएफ की एक विंडो मिलेगी। इसके बाद भविषय के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजकर रख लें।

यह भी पढ़ें:- तीन दिन बेड पर रहा, पेनकिलर खाकर खेला मैच, राजस्थान के स्टार बल्लेबाज ने बीमारी को मात देकर बजाई दिल्ली के गेंदबाजों की बैंड

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here