19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

भारी बारिश अलर्ट: नैनीताल और बागेश्वर में कल बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने दिए आदेश

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल में लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते कुमाऊं मंडल में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश को देखते हुए नैनीताल जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए हैं. वहीं बागेश्वर में भी जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने एक दिन का घोषित किया है.

जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने बताया कि देहरादून मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार कुमाऊं मंडल में बारिश को लेकर रेड अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग के अनुसार 6 और 7 जुलाई को नैनीताल में कुछ जगहों पर गरज व आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश हो सकती है. जिसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है और साथ ही लोगों को सचेत रहने की अपील की गई है. वहीं लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं.

स्कूली छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने 7 जुलाई (शनिवार) को नैनीताल जिले के समस्त शासकीय,अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किए जाने के आदेश पारित किए हैं. जिलाधिकारी ने कहा है कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए जिले में समस्त शासकीय,अर्द्धशासकीय और निजी विद्यालयों के साथ ही सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में शैक्षणिक कार्य बंद रहेंगे.
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक बाहर न निकले. पहाड़ों पर अनावश्यक यात्रा करने से बचें, बारिश और लैंडस्लाइड होने की स्थिति में सुरक्षित स्थानों पर रहें. वहीं मौसम के अलर्ट को देखते हुए बागेश्वर डीएम अनुराधा पाल ने भी शनिवार को अवकाश घोषित किया है.

बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश से प्रदेश में करीब 113 मार्ग बाधित हो गए हैं और भारी बारिश से नदी-नाले का जलस्तर बढ़ चुका है.

पढ़ें-ऋषिकेश में आपस में टकराए दो ट्रैकर यूनियन, कोतवाली पहुंचा मामला

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here