13.7 C
London
Sunday, April 14, 2024
spot_img

हल्द्वानी: धूं-धूं कर आग से धधक गई लीसा फैक्ट्री, तीन घंटे तक धधकी; 18 दमकल वाहनों ने पाया काबू

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: रामपुर रोड पर बेलबाबा के पास लीसा फैक्ट्री में आग धधक गई। देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग का गोला बन गई। हल्द्वानी की दमकल टीम के पास आग बुझाने के वाहन कम पड़ गए। इसलिए रुद्रपुर से दो और रामनगर एक अतिरिक्त दमकल वाहन बुलाए गए।

देर रात तक आग पर काबू पाया जा सका। बेलबाबा मंदिर के पास उमेश चंद्र डालाकोटी की डालाकोटी पेंट्स एंड केमिकल नाम से लीसा फैक्ट्री है। शाम पौने छह बजे कर्मचारियों ने फैक्ट्री से धुआं उठता देखा। शुरुआत में कर्मचारियों ने खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया।
रुद्रपुर और रामनगर से दमकल वाहन बुलाए

सफलता नहीं मिली तो इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। इस पर हल्द्वानी से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग की लपटें थमने का नाम नहीं ले रही थी। आग बढ़ने पर दमकल अधिकारियों ने रुद्रपुर और रामनगर से दमकल वाहन बुलाए। देर रात आग पर काबू पाया। मगर तब तक पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो चुकी थी।

इधर, आग की सूचना मिलने पर सीएफओ गौरव किरार, सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई, एसडीएम पारितोष वर्मा, एसपी क्राइम हरबंस सिंह और कोतवाल उमेश मलिक, एफएसओ मिन्दर पाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग बुझाने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम वापस लौटी। एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी जांच कराई जाएगी। आग से हुए नुकसान का दमकल टीम बुधवार से आंकलन करेगी। इसके बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

18 दमकल वाहनों ने बुझाई आग

आग पर तीन घंटे बाद पूरी तरह से काबू पाया गया। इस दौरान दमकल की 18 गाड़ियों ने पानी की बोछार की। 200 लीटर फोम का प्रयोग किया गया। 12 बार दमकल के वाहन पास के स्टोन क्रशर में दोबारा पानी भरने गए। आग की ऊंची लपटें दूर-दूर तक दिखाई दीं।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here