10.8 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

जुमे की नमाज को लेकर छावनी में तब्दील ज्ञानवापी परिसर, तलगृह में पूजा पाठ की अनुमति देने से मुसलमानों में नाराजगी

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, वाराणसी : ज्ञानवापी के व्यास जी के तहखाने में पूजा-पाठ के जिला जज के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद ने जुमा के दिन (शुक्रवार) को बंदी का एलान किया है। सुबह ज्ञानवापी के आसपास मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार बंदी रही। कुछ दुकानें सुबह खुली भी रहीं।

अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के महासचिव अब्दुल बातिन नोमानी की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि ज्ञानवापी के दक्षिणी तलगृह में पूजा पाठ की अनुमति देने से मुसलमानों में नाराजगी है। इसके विरोध में दुकानें बंद रखने की अपील की गई थी।

दुकानें बंद रखने की अपील

अब्दुल बातिन नोमानी ने इस पत्र में ये कहा कि कोर्ट के फैसले के विरोध में मुसलमान जुमा के दिन शांतिपूर्ण रूप से अपना कारोबार बंद रखकर जुमा की नमाज से असर की नमाज तक दुआख्वानी करेंगे। इसके साथ ही सभी से अपील किया है कि शांति बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें।

पुलिस ने की बैरिकेडिंग

सुबह बांस फाटक पर बैरिकेडिंग कर दो पहिया वाहनों को चौक की तरफ जाने से पुलिसकर्मियों ने रोका तो नई सड़क क्षेत्र में दुकानें बंद रहीं। ज्ञानवापी पर पुलिस कर्मियों को डीसीपी काशी जोन आर एस गौतम ने दिशा-निर्देश दिया और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here