8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा आज से शुरू, कितना टफ रहा पेपर, जानिए सब डिटेल यहां

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो रही है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित होने वाली यह परीक्षा आज, 20 फरवरी, 2024 से शुरू हाेकर 12 मार्च, 2024 तक चलेंगे। यह परीक्षा चार पालियों में आयोजित की जा रही है। जल्द ही पहली पाली में प्रश्न पत्र का स्तर कैसा रहा।  एग्जाम में कैसे प्रश्न पूछे गए थे। उम्मीदवारों को पेपर कैसा लगा, इसकी डिटेल मिल सकेगी।

इस परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म 31 दिसंबर, 2023 तक स्वीकार किए गए थे। वहीं, अब परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी, 2024 से किया जा रहा है, जो कि 12 मार्च, 2024 तक चलेगा। बता दें कि जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा एक नेशनल लेवल की परीक्षा है, जो बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी और एसएसएफ में जनरल ड्यूटी कांस्टेबल पद पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए हर साल आयोजित की जाती है।
यह परीक्षा एसएससी की ओर कराई जाती है। इस परीक्षा में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 47 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। इन कैंडिडेट्स के ही परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद है।

 जल्द जारी होगी आंसर-की

एसएससीजीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न होने के बाद जल्द ही प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी जाएगी। कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:अनुपमा’ एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन, 59 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here