25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

यूपी के इस जिले में फिर गरजा का बुलडोजर, माफिया ने बसा दी थीं कॉलोनियां; अवैध प्लाटिंग को किया गया ध्वस्त

ख़बर रफ़्तार, मुरादाबाद:  एमडीए के कई अवर अभियंताओं के क्षेत्र में अवैध निर्माण चरम पर है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इसे लेकर बेहद नाराजगी जता चुके हैं। लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद गुरुवार से प्रवर्तन जोन-दो क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध पारित ध्वस्तीकरण आदेश पर अमल करते हुए चार स्थानों पर कार्रवाई की। एमडीए के बुल़डोजर ने अवैध प्लाटिंग के निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

गुरुवार को एमडीए उपाध्यक्ष शैलेष कुमार के कड़े रुख पर बुलडोजर लेकर पहुंची टीम ने गुफरान की काशीपुर रोड ग्राम जैतपुर गांव में आठ बीघा जमीन में हो रही अवैध प्लाटिंग के निर्माण को ध्वस्त कर दिया। कटघर क्षेत्र में पुराना गोट रोड पर आठ बीघा जमीन में ही सईदुल रहमान ने अवैध प्लाटिंग कर रखी थी। इसे भी बुलडोजर से ध्वस्त कराया गया।

ग्राम ताजपुर माफी, थाना कटघर में 15 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटिंग मोहम्मद मियां उर्फ भूरा व इरफान कर रहे थे। इसके अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चला है। जावेद, मदीना मस्जिद के सामने ताजपुर रोड पर लगभग छह बीघा जमीन में अवैध तरीके से प्लाटिंग करा रहा था। वहां हुए निर्माण को भी एमडीए की टीम ने गिरा दिया। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता केएन. जगूड़ी, क्षेत्रीय अवर अभियंता एवं प्राधिकरण के मेटों के साथ पुलिस भी मौजूद रही।

गागन नदी किनारे दीवार बना कर बसा दी कालोनी

शहर के आसपास एमडीए के अवर अभियंता तेजवीर सिंह के क्षेत्र में धड़ाधड़ अवैध निर्माण हो रहे हैं। शाहिदाबाद में अवैध निर्माण करके गागन नदी किनारे माफिया ने कालोनियां बसा दीं। चंदौसी रोड पर मुरादाबाद बाइपास पर अंडर पास से पहले बांयी तरह अवैध कालोनी बस गई। इसके अलावा भी इनके क्षेत्र में अवैध निर्माण कराने वालों की लंबी फेहरिस्त है। अवर अभियंता सतवीर सिंह के क्षेत्र में बीच शहर में अवैध निर्माण चल रहा है।

बुधबाजार में अवैध तरीके से पूरी मार्केट बन रही है। इसके अलावा भी कई स्थानों पर अवैध निर्माण कराए जा रहे हैं। अवर अभियंता मुकेश सक्सेना और मनोज चौधरी के क्षेत्र में भी अवैध निर्माण हो रहे हैं। कांठ रोड पर अवैध तरीके से कालोनियां बस रही हैं। लाकड़ी फाजलपुर रोड और इसके आसपास की जिम्मेदारी हाल ही मैं सहायक अभियंता सागर गुप्ता के जिम्मेदारी मिली है। उन्हें गागन नदी के किनारे जाकर देखना चाहिए। वहां माफिया ने दीवार बनाकर कालोनी विकसित कर दी हैं।

ये भी पढ़ें…यूपी के सीएम Yogi Adityanath की मां फिर हुई एम्स में एडमिट, इलाज में जुटी डॉक्‍टरों की टीम

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here