22.3 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

किट्टी कमेटी के नाम पर दो करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी, NRI परिवार के सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

ख़बर रफ़्तार, ऋषिकेश :  किट्टी कमेटी के नाम पर दो करोड़ से अधिक की धनराशि हड़पने के आरोप में एक एनआरआई परिवार के सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। प्रभारी निरीक्षक विनोद गुंसाई ने बताया कि मनोज मेहरोत्रा निवासी मिस्सरवाला (डोईवाला) ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

मनोज ने बताया कि संजीव कुमार बजाज उर्फ संजय बजाज निवासी न्यू मार्किट ऋषिकेश रोड डोईवाला और उसके परिवार में पत्नी किरण बजाज, पुत्र अंकित बजाज, उसकी धर्मपत्नी, पुत्री रिद्दम बजाज, भाई मंदीप बजाज और उनकी पुत्री मानसी ने किट्टी कमेटी के नाम पर अच्छे रिटर्न का प्रचार कर मासिक किश्त देने का प्रलोभन दिया।

इसमें क्षेत्र के 100 से अधिक लोग उनसे जुड़े थे। 7 फरवरी को किट्टी से जुडे लोगों की बैठक हुई। जिसमें परिवार के लोगों ने बताया कि संजय बजाज की आकस्मिक मृत्यु हो गई है। आगे कमेटियां नहीं चल सकेंगी।

सदस्यों ने जब जमा की गई धनराशि मांगी गई तो देने से इन्कार कर दिया गया। मनोज ने बताया कि कमेटियों से बजाज परिवार ने दो करोड़ 13 लाख 34 हजार 700 की धनराशि हड़प ली है।

बताया कि दिवंगत संजय बजाज का परिवार एनआरआई है। धनराशि ट्रांसफर करने की फिराक में है। इसमें पूरा परिवार शामिल है। प्रभारी निरीक्षक विनोद गुंसाई ने बताया कि तहरीर के आधार पर धोखाधडी आदि कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें…श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस: मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में रखा अपन पक्ष, 13 मार्च को होगी अगली सुनवाई

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here