10.7 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज, इस दिन जारी होंगे यूपी पुलिस सिपाही परीक्षा के प्रवेश पत्र

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए  10 फरवरी, 2024 को एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज कर दी गई। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) सिटी इंटिमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर रिलीज की है। इस सूचना पर्ची के माध्यम से अभ्यर्थी अपना परीक्षा शहर जान सकेंगे, जहां एग्जाम होना है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को यह भी मालूम हो सकेगा कि उनकी परीक्षा की तिथि और पाली क्या है। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम एडमिट कार्ड अलग से रिलीज किए जाएंगे। सिटी स्लिप को प्रवेश पत्र न समझें। यह केवल जनपद आवंटन के लिए एक अग्रिम सूचना है, जहां एग्जाम सेंटर होगा।

इस दिन रिलीज होंगे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के  प्रवेश पत्र 

आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का प्रवेश पत्र 13 फरवरी, 2024 को रिलीज किया जाएगा। यह भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि एंटर करके हाॅल टिकट को डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड के बिना एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचन होगा। देरी से पहुंचने वाले को एग्जाम की अनुमति नहीं दी जाएगी।

17 और 18 फरवरी को होगी परीक्षा

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को किया जाएगा। यह दो पालियों में होगी। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी। एक गलत उत्तर पर 0.5 अंक काटा जाएगा। सही उत्तर पर दो अंक मिलेंगे। परीक्षा के लिए करीब 48 लाख आवेदन आएं हैं, जिसके चलते एग्जाम में अभ्यर्थियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- दलजीत कौर की दूसरी शादी में मची उथल-पुथल, जल्द निखिल पटेल से ले सकती हैं तलाक?

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here