22.3 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

350 प्लस रन चेज में इंग्लैंड और भारत हैं बराबरी पर, रोहित ब्रिगेड एजबेस्टन का लेना चाहेगी बदला

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  भारत की दूसरी पारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 255 रन पर सिमट गई। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्या दिया है। इंग्लैंड के पास दो दिन का समय है। भारत को दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी करने के लिए 10 विकेट चाहिए। हालांकि, चौथी पारी में भारत के खिलाफ इंग्लैंड का रिकॉर्ड दमदार रहा है।

इंग्लैंड ने भारत द्वारा दिए गए 350 प्लस के स्कोर आसानी से चेज किया है। ऐसा इंग्लैंड ने एक बार किया है। इंग्लैंड ने साल 2022 में भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में 378 रन के लक्ष्य को चेज किया था। इंग्लैंड ने 7 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया था।
रूट और बेयरस्टो ने जड़ा था शतक
साल 2022 में इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट में भारत द्वारा दिए 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। इस मैच में जो रूट और जॉन बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली थी। जो रूट ने नाबाद 142 रन की पारी खेली थी तो वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 114 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 8 विकेट से भारत को मात दी थी।

यह भी पढे़ं- एनटीए ने जारी किया सीएसआईआर नेट दिसंबर रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक

भारत ने भी कर चुका है कमाल

साल 2008 में भारत ने इंग्लैंड द्वारा दिए गए 387 रन के लक्ष्य को आसानी से चेज कर लिया था। दोनों टीमें के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला गया था। इंग्लैंड ने भारत को 387 रन का लक्ष्य दिया था। भारत ने चार विकेट खोकर यह मुकाबला 6 विकेट से जीता था। सचिन तेंदुलकर ने नाबाद 106 रन की पारी खेली थी तो युवराज सिंह ने नाबाद 85 रन ठोके थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here