8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

बागेश्वर में गहराया बिजली संकट, इन दो गांवों में दो दिन से बत्ती है गुल; परेशान हो रही जनता

ख़बर रफ़्तार, बागेश्वर:  बागेश्वर में इन दिनों बिजली संकट गहरा गया है। कपकोट तहसील के ग्राम पंचायत रिखाड़ी और वैछम में दो दिन से बिजली नहीं है। गांव के लिए लगाया गया ट्रांसफार्मर फुंक गया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत ऊर्जा निगम से की है। लेकिन समस्यसा का समाधान नहीं हो सका है। उन्होंने उपेक्षा का आरोप लगाया है और शीघ्र आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बुधवार को ग्राम प्रधान तारा सिंह टाकुली के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। कहा कि गत दो दिन से गांव में बिजली नहीं है। बिजली के अभाव में 2000 जनसंख्या परेशान हो गई है। गांव में लगा टांसफार्मर फुंक गया है। विभाग को सूचना दे दी है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। बिजली के अभाव में आनलाइन काम करने वाले विद्यार्थी भी परेशान हैं।

  • बिजली नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी

गांव में जंगली जानवरों का खतरा बढ़ गया है। मोबाइल चार्ज करने के लिए ग्रामीणों को 40 किमी दूर भराड़ी बाजार आना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने शीघ्र समस्या का समाधान करने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इधर, ऊर्जा निगम के एसडीओ एसएस भंडारी ने बताया कि फुंका ट्रांसफार्मर शीघ्र बदला जाएगा।

  • लो-वोल्टेज से बालीघाट में बना बिजली संकट

बालीघाट क्षेत्र में बिजली की लो-वोल्टेज की समस्या बनी है। जिसको लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश है। उन्होंने शीघ्र आपूर्ति सुचारू करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन परिहार के नेतृत्व में उपभोक्ताओं ने ऊर्जा निगम को ज्ञापन सौंपा। कहा कि बालीघाट क्षेत्र में लो-वोल्टेज की समस्या है। जिस कारण पेट्रोल पंप की मोटर तक नहीं चल पा रही है। ईधन आदि के लिए वाहनों की कतार लग रही है। दुग नाकुरी के सनेती मां भगवती मंदिर में मेला हो रहा है। जिसके कारण ईंधन की खपत बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अन्य पेट्रोल पंप भी नहीं हैं।

  • लो-वोल्टेज की समस्या का होगा समाधान

उपभोक्ताओं को जिला मुख्यालय की दौड़ लगानी पड़ रही है। इसके अलावा पानी के पंप आदि भी शोपीस बन गए हैं। उन्होंने शीघ्र लो-वोल्टेज की समस्या का समाधान करने की मांग की है। इधर, यूपीसीएल के एसडीओ एसएस भंडारी ने कहा कि ग्रिड से ही पावर कम मिल रही है. पिटकुल को पावर बढ़ाने को कहा गया है। एक दो दिन में समस्या का समाधान होने की उम्मीद है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here