17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को ED का 8वां समन, अब 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल को फिर समन भेजा है। जांच एजेंसी की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delh CM) को यह 8वां समन भेजा गया है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सात समन को नजरअंदाज कर चुके हैं।

सोमवार को ED के सामने नहीं हुए थे पेश

मंगलवार को एक बार फिर से ईडी ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर शराब नीति (Delhi Excise Policy) से जुड़े मामले में 04 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। खास बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री सोमवार को यानी 26 फरवरी को ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। ईडी के समन का जवाब देते हुए आप ने कहा कि मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है, फिर भी ईडी समन भेज रही है।

कोर्ट के फैसले का इंतजार करे कोर्ट- AAP

आप ने कहा कि रोज समन भेजने की बजाय ईडी कोर्ट के फैसले का इंतजार करे। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी का समन आईएनडीआईए ब्लॉक छोड़ने के लिए दबाव डालने का एक टूल है। अगर अदालत उन्हें ऐसा करने के लिए कहेगी तो वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

ईडी के नोटिस को बताया अवैध

इससे पहले केजरीवाल छह समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। मुख्यमंत्री ने हमेशा इन नोटिस को अवैध बताया है और पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने इन समन को राजनीति से प्रेरित बताया था। केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई के पीछे के मकसद पर भी सवाल उठाया था।

16 मार्च को कोर्ट में केजरीवाल की पेशी

बता दें कि अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार समन को दरकिनार करने पर ईडी (ED) ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस पर दिल्ली की अदालत ने केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया। हालांकि, इससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल को सातवां समन जारी करके 26 फरवरी को पेश होने को कहा था।

यह भी पढ़ें- भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व चेयरमैन का पूर्व सैनिक संगठन ने फूल मालाओं के साथ किया स्वागत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here