12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

विपक्ष पर बिफरे धनखड़: जयराम रमेश से बोले- आप मेरी कुर्सी पर बैठिए, खरगे से पूछा- क्या मुझ पर साध रहे निशाना

खबर रफ़्तार, नई दिल्ली:  संसद के विशेष सत्र की आज से शुरुआत हो गई है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत इंडिया गठबंधन के तमाम नेता सदन में मौजूद रहे। इस दौरान सदन में हंगामा भी हुआ। वहीं, सभापति विपक्ष के नेताओं को डांटते दिखे। उन्होंने गुस्से में यह तक कह दिया कि आइए आप बैठ जाइए मेरी जगह।

दरअसल, राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे सभापति जगदीप धनखड़ के सामने अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने धनखड़ से कहा कि संसद में बोलने की आजादी सभी को मिलनी चाहिए। मेरी छोटी गलतियों पर आप बड़ी सजा देते हैं, लेकिन उनकी गलतियों को माफ कर देते हैं।

इसपर सभापति ने खरगे को टोका और कहा कि आज आप बहुत गुस्से में हो। इस पर खरगे ने कहा कि नहीं… नहीं…। सभापति ने कहा कि आज आप पूरी तरह से भटके हुए लग रहे हैं। आपने मुद्दों की बात ही नहीं की। उन्होंने खरगे से पूछा कि आज आपका हमला मुझ पर ही है क्या? सभापति ने कहा कि कब तक हम हंगामे को जस्टिफाई करते रहेंगे। मुझ पर क्या बीती होगी जब आपने कहा मुझे बोलने नहीं दिया।

इस बीच, जयराम रमेश बोल पड़े कि आप (सभापति) उनकी भाषण पर टिप्पणी कर रहे हैं। आप उन्हें अपनी बात खत्म करने दें। इस पर सभापति धनखड़ ने डांटते हुए कहा कि ये मेरे द्वारा संचालित होता है, अगर आपको कहना है तो इस कुर्सी पर आकर बैठिए। इसपर जयराम रमेश ने कहा कि मुझे वहां नहीं आना है।

बाद खरगे को जगदीप धनखड़ ने कहा, जब भी किसी मुद्दे पर बहस हुई है, आपने वॉकआउट किया है। फिर खरगे ने धनखड़ को धन्यवाद दिया। इस पर धनखड़ ने कहा चलिए आपने धन्यवाद तो कहा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here