21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

देहरादून : चोरी के जेवरात खरीदने और गलाने वाला सराफ कानपुर से गिरफ्तार, चोर पकड़ से बाहर

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  चोरी के जेवरात खरीदने के आरोप में पुलिस ने कानपुर के एक सराफ को गिरफ्तार किया है। सराफ ने चांदी के जेवरात चोरों से खरीदे थे जबकि सोने के जेवरात को गलाकर (पिघलाकर ईंट बनाकर) चोरों को दे दिए थे। आरोपी ने तीनों चोरों के नाम भी पुलिस को बताए हैं लेकिन अभी वह पकड़ से बाहर हैं। सभी आरोपी बांग्लादेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

घटना पटेलनगर थाना क्षेत्र में दिसंबर माह में हुई थी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मिली पत्नी मनोज नेगी निवासी गुरु रोड ने एक जनवरी को पुलिस को शिकायत की थी। बताया था कि वह घर से बाहर थे। इसी बीच चोरों ने उनके घर से सोने, चांदी और हीरे के जेवरात चोरी कर लिए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की।

इस दौरान तकरीबन 200 से ज्यादा सीसीटीवी जांचे गए। पता चला कि चोरी को तीन लोगों ने अंजाम दिया है। चोरों को ट्रैक करते हुए पुलिस कानपुर तक पहुंच गई। यहां पता चला कि चोरों ने वहां के सराफ गोविंद शुक्ला निवासी साहबनगर, कल्याणपुर, कानपुर को जेवरात बेचे हैं।

ये भी पढ़ें…कई दिन से धधक रहे नागनाथ रेंज के जंगल, विकराल हो रही आग

पुलिस ने सोमवार को आरोपी सराफ को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि उसके पास बांग्लादेश के रहने वाले मोहम्मद मिजानुर रहमान, मुन्ना शेख और वेरूत आए थे। उन्होंने चांदी और सोने के जेवरात उन्हें दिए थे। इनमें से चांदी के जेवरात तो उन्होंने खरीद लिए जबकि सोने के जेवरात को गलाकर और उनकी ईंट बनाकर चोरों को दे दी।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। सराफ की पुलिस कस्टडी हासिल कर उससे जेवरात बरामद किए जाएंगे। चोरी हुए जेवरात की कीमत एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बताई जा रही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here