25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर एग्जाम के लिए डेट शीट जारी, इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल एग्जाम की तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों के लिए लेटेस्ट अपडेट है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) की ओर से सीएस दिसंबर सेशन के एग्जाम के लिए एग्जाम डेट्स की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा तिथियों की जानकारी आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर नोटिफिकेशन जारी कर प्रदान की गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

एग्जाम डेट के साथ ही आईसीएसआई की ओर से रिजर्व डेट की घोषणा भी की गई है। किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति होने पर एग्जाम का आयोजन 31 दिसंबर, 1, 2, 3 जनवरी, 2025 को करवाया जा सकता है।

एक शिफ्ट में संपन्न करवाई जाएगी परीक्षा

आईसीएसआई की ओर से सीएस दिसंबर एग्जाम एक शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा। एग्जाम की टाइमिंग दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 15 मिनट तक निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 3 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। 2 बजे से लेकर 2:15 तक 15 मिनट का समय उम्मीदवारों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा।

डेट शीट कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 एग्जाम डेट शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और यहां दिसंबर सेशन के टाइम टेबल लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद डेटशीट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही आईसीएसआई की ओर से शुरू की जाएगी। इस एग्जाम में केवल वही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करेंगे।

यह भी पढ़ें- हरभजन सिंह के गुस्‍से से कामरान अकमल को हुआ अपनी गलती का एहसास, माफी मांगते हुए कही अपनी दिल की बात

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here