22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

उत्तराखंड के इन इलाकों में लगा कर्फ्यू ,अलर्ट पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां; ड्रोन से रखी जा रही नजर

ख़बर रफ़्तार, रुद्रपुर:  हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद कर्फ्यू लग चुका है। ऐसे में ऊधम सिंह नगर पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। चौराहों के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों और उत्तर प्रदेश से सटे बॉर्डर पर पुलिस चेकिंग कर रही है। साथ ही संदिग्धों से पूछताछ कर उनका सत्यापन भी किया जा रहा है।

रुद्रपुर, केलाखेड़ा, गदरपुर, किच्छा, काशीपुर, सितारगंज और खटीमा के संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।
बनभूलपुरा में हुई थी हिंसा
गुरुवार को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में बवाल हो गया। इस दौरान छह से अधिक लोगों की मौत और सैकड़ों लोग घायल हो गए, साथ ही दंगाइयों ने कई वाहन में आगजनी कर दी। जिसके बाद शहर में कानून व्यवस्था बनाने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया था। हल्द्वानी में हुए बवाल और कर्फ्यू के बाद ऊधम सिंह नगर में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया था। एसएसपी डा.मंजूनाथ टीसी के आदेश के बाद पुलिस सड़कों पर उतर आई।

चौराहों पर हो रही है चेकिंग

चौराहों के साथ ही पुलिस ने उत्तर प्रदेश से सटे जिलों के बॉर्डर पर चेकिंग शुरू कर दी थी। इधर, शुक्रवार को सुबह से ही जिले के उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत से सटे बार्डर पर पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग करती रही। इस दौरान जाने और आने वाले वाहनों की चेकिंग की गई। संदिग्धों से पूछताछ कर उनका सत्यापन भी किया गया। साथ ही जिले के सभी 17 थाना क्षेत्रों के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ड्रोन कैमरे से हर गतिविधि पर नजर रखे रही।

अलर्ट मोड पर है पुलिस

एसएसपी डा.मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस अलर्ट मोड पर है। बार्डर के साथ ही चौराहों पर पुलिस तैनात है और चेकिंग की जा रही है। खुफिया एजेंसियां भी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। कहा कि जिले में किसी प्रकार की अराजकता फैलने नहीं दी जाएगी। ऐसा करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

इंटरनेट मीडिया पर पुलिस और खुफिया नजर

हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद इंटरनेट मीडिया में कई भ्रामक सूचनाएं प्रकाशित की जा रही है। जिससे माहौल खराब होने का अंदेशा बना हुआ है। इसे देखते हुए पुलिस की इंटरनेट मीडिया सेल के साथ ही खुफिया एजेंसियां और साइबर सेल इंटरनेट मीडिया पर नजर रखे हुए है। इंटरनेट मीडिया में डाली जाने वाली सभी पोस्टों पर नजर बनाए हुए है। साथ ही भ्रामक सूचनाएं डालने वालों को चिह्नित कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने लोगों से इंटरनेट मीडिया में प्रकाशित भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान न देने की अपील करते हुए भड़काऊ पोस्ट न डालने और लाइक व शेयर न करने की अपील की है। वर्जन जिले में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है। सभी पुलिस अफसरों, उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को सतर्क रहने, अराजक तत्वों पर नजर रखने व गश्त करने को कहा गया है।

जिलाधिकारी ने कही ये बात

गुरुवार रात में गश्त किया गया था और सभी पहलुओं पर नजर रखी जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर होने वाले अफवाह पर लोग ध्यान न दें, सभी वर्गों के सम्मानित लोगों के संपर्क में प्रशासन है और जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सम्मानित लोग अपील की है। – उदयराज सिंह, जिलाधिकारी, यूएस नगर

यह भी पढ़ें:- देहरादून में 12 सरकारी राशन की दुकानों में बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, खाद्यापूर्ति विभाग को योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here