11.1 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

LG की लिखी चिट्ठी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास, सीएम केजरीवाल 1 बजे करेंगे सदन को संबोधित

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के 12वें दिन गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति के बाद एलजी सक्सेना द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र चर्चा शुरू हुई। आप विधायक संजीव झा ने इस संबंध में निंद प्रस्ताव रखा, जिसे पास कर दिया गया। वहीं, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर एक बजे दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र को संबोधित करेंगे।

वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पानी के बढ़े हुए बिलों को राहत देने के लिए सरकार काम कर रही थी। मगर वनटाइम सेटलमेंट योजना को भाजपा के इशारे पर रोक दिया गया। मगर इसी बीच बुधवार को एलजी ने सीएम को पत्र लिखा है। एलजी ने एक नेता की तरह पत्र लिखा है और भाषा आपत्तिजनक है।

‘एलजी को दिल्ली की जानकारी नहीं’

उन्होंने कहा कि एलजी साहब को दिल्ली के बारे में जानकारी नहीं हैं। वह कह रहे हैं कि कुछ कॉलोनियों में पानी क्यों नहीं पहुंचा है? मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कुछ कॉलोनियां वन विभाग की जमीन पर हैं, कुछ एएसआई की जमीन पर है। उनकी एनओसी नहीं मिल रही है, इसलिए पानी नहीं मिल पाया है। एलजी साहेब एनओसी दिला दें तो वहां पानी पहुंच जाएगा।

‘फरिश्ते स्कीम को रोकने से गई कई जानें’

भारद्वाज ने कहा कि मैं 2013 से राजनीति में हूं। पहले भी एलजी ने सरकार के काम रोके हैं। मगर ये पहले ऐसे एलजी हैं जिन्होंने अस्पतालों, मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां रुकवा दीं। फरिश्ते योजना रुकवा दी है। इस स्कीम से लोगों की जान बच रही थी, मगर इसे रुकवा दिया गया। कई लोगों की जान भी चली गई होगी, योजना होती तो शायद वे बच सकते थे।

निंदा प्रस्ताव पास

उन्होंने कहा कि अगर एलजी साहब यह सोच रहे हैं कि दिल्ली सरकार के काम रोक कर और दिल्ली सरकार की छवि खराब कर भाजपा को ऊपर पहुंचा देंगे तो ये होने वाला नहीं है। एलजी ने जो पत्र लिखा है वह अनुचित है। वहीं विधायक संजीव झा द्वारा एलजी के पत्र की भाषा के विरोध में रखे गए निंदा प्रस्ताव को सदन में सत्तापक्ष की सहमति पर पास किया गया।

ये भी पढ़ें…बाघ का शव मिलने से हडकंप, बाघ के शरीर पर चोट के निशान; रिपोर्ट आने पर होगा पर्दाफाश

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here