10.8 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

हल्द्वानी की विवादित जमीन पर सीएम धामी का सख्त फैसला, लोग बोले- अब उपद्रवियों को मिला मुंह तोड़ जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी:  बनभूलपुरा बवाल के समय से ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बेहद सख्ती से पेश आ रहे हैं। उन्होंने घटना को रोकने के लिए जहां तत्काल उच्चस्तरीय बैठक बुला ली थी। उपद्रवियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके। इसके लिए घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

सीएम की यह घोषणा उपद्रवियों के गाल पर तमाचा जैसा है। जिस तरीके से सैकड़ों लोग अतिक्रमण की गई भूमि को लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस से लेकर मीडियाकर्मियों पर हमलावर हो गए थे। जानलेवा हमला कर डाला था। आगजनी से लेकर फायरिंग तक की थी। इसमें 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

पांच लोगों की मौत भी हो गई थी। हालात यह हैं कि अभी तक क्षेत्र में कर्फ्यू लगा हुआ है। स्थिति भले ही नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में सीएम धामी ने उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई के भी निर्देश दे चुके हैं। चुन-चुन कर उपद्रवियों पर कार्रवाई को कहा है।

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि बनभूलपुरा में जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया है, वहां पर पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। हमारी सरकार का उपद्रवियों और दंगाइयों को यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे उपद्रवियों के लिए कोई स्थान नहीं है।

एक्स पर इस पोस्ट को अब तक 65 हजार लोग देख चुके हैं और 5842 लोगों ने लाइक व 1572 ने रीपोस्ट किया है। इधर, वहीं पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय डा. नीलेश आनंद भरण ने बताया कि सीएम ने खाली जमीन पर थाना बनाने की घोषणा कर नैनीताल पुलिस को बड़ा तोहफा दिया है। थाना बनाने का प्रस्ताव बनाकर जल्द शासन को भेजा जाएगा। जहां पर अभी थाना है, वह जगह हमारे थाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

उपद्रवियों ने फूंका था बनभूलपुरा थाना

आठ फरवरी की रात को उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया था। थाने में पेट्रोल बम दागे गए। बाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी थी। थाने को संवारने का काम चल रहा है। वैसे इस थाने में जगह कम है। इसकी वजह से परेशानी भी होती है। नई जगह पर थाना बनने से राहत मिल जाएगी। अतिक्रमण मुक्त की गई जमीन करीब एक एकड़ है।

सीएम की घोषणा के बाद देखरेख को बनाई चौकी

सीएम पुष्कर सिंह धामी की घोषणा होने के बाद ही एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर देखरेख चौकी बना दी है। साथ ही पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिसकर्मियों में दो दारोगा, एएसआइ व कांस्टेबल तैनात हैं। मंगलवार से देखरेख चौकी में काम शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें…उधम सिंह नगर: फ्लाईओवर के नीचे लहूलुहान मिला युवक, राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here