10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

जापान में ‘एआई एथिक्स फॉर पीस’ सम्मेलन में चिन्मय पंड्या ने लिया हिस्सा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर हुई चर्चा

ख़बर रफ़्तार, हरिद्वार: जापान के हिरोशिमा शहर में अंतराष्ट्रीय सम्मेलन ‘एआई एथिक्स फॉर पीस’: विश्व धर्म रोम कॉल के लिए प्रतिबद्ध है आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रतिनिधि और देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या ने भारत और सनातन धर्म का प्रतिनिधित्व किया. इसी बीच चिन्मय पंड्या ने भारत के एकमात्र प्रतिनिधि के रूप में अपील पर हस्ताक्षर किए. यह अपील भविष्य में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को मानवता के खिलाफ कार्य करने से रोकने का काम करेगी.

अंतराष्ट्रीय कार्यक्रम में जापान के प्रधानमंत्री हुए शामिल:

अंतराष्ट्रीय कार्यक्रम में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, माइक्रोसॉफ्ट के प्रेसिडेंट ब्रैडफ़ोर्ड एल स्मिथ, आईबीएम और सिस्को सहित विश्वभर से विभिन्न वैश्विक संस्थानों के लीडर और कई धर्मों के धर्मगुरुओं ने प्रतिभाग किया. जिसमें अखिल विश्व गायत्री परिवार को भारत और सनातन धर्म के एकमात्र प्रतिनिधि के तौर पर सम्मलित होने का गौरव प्राप्त हुआ.

Ai Ethics For Peace Conference

चिन्मय पंड्या बोले श्रीराम शर्मा आचार्य के समाधान आज भी कारगार

द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान 1945 में हिरोशिमा शहर में, जहां पर परमाणु बम गिरा था, उस जगह पर डॉ. चिन्मय पंड्या सहित चयनित सदस्यों द्वारा मृतात्माओं की याद में शांतिपाठ एवं पुष्पांजली अर्पित की गई. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. चिन्मय पंड्या ने बताया कि पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने वर्षों पहले अपने दर्शन में भटकी मानवता के लिए समाधान दिये थे, जो आज भी कारगर हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में महंगी हुई बिजली, इस माह से लागू होंगी नई कीमतें; पढ़ें फ्री बिजली पर क्या होगा असर

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here