11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

केदारनाथ हेली सेवा बुकिंग के नाम पर ठगी, साइबरों ठगों ने डॉक्टर को फर्जी टिकट भेज लगाया एक लाख 30 हजार का चूना

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 शुरू होते ही हेली सेवा के नाम पर ठगी करने वाले ठग भी सक्रिय हो गए है. केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही हेली सेवा के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. साइबर ठगों ने सुभारती मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर से केदारनाथ हेली सेवा टिकट बुकिंग के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपए की ठगी कर ली. पीड़ित ने देहरादून के प्रेमनगर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

इसके बाद आरोपी ने पहले यात्रा भुगतान का तीन प्रतिशत देने का कहा और प्रत्येक यात्री के बीमा के लिए दो-दो बार 3999 रुपये मांगे. इस तरह पीड़ित ने कुछ पांच लोगों का भुगतान किया. इसके बाद आरोपी की तरफ से कहा गया है कि बीमा का पैसा वापस कर दिया जाएगा. साथ ही अलग-अलग फीस के नाम पर पेटीएम और फोन पे के जरिए

आरोपियों ने पीड़ित से करीब एक लाख 30 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए. पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने पीड़ित को ऑनलाइन केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा के टिकट भेजे, लेकिन जब टिकट आए तो वह फर्जी निकले. इसके बाद पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ.

थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि पीड़ित डॉ. प्रियतोष कुमार महंत की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही पीड़ित ने जिस नंबर पर रुपए ट्रांसफर हुए है उन नंबरों की जांच की जा रही है.

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस की तरफ से लगातार अपील की जा रही है कि वो ठगों के जाल में न फंसे और अधिकारिक वेबसाइड https://heliyatra.irctc.co.in से ही केदारनाथ हेलीकॉप्टर सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग करे. अन्य किसी वेबसाइड पर टिकटों की बुकिंग न करे. जानकारी के लिए बता दें कि 10 मई से 20 जून और 15 सितंबर से 31 अक्टूबर तक टिकटों की बुकिंग हो चुकी है.

पढे़ं- उत्तराखंड हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर बड़ा फैसला, अब यहां नहीं कहीं और शिफ्ट होगा कोर्ट…जानें नया अपडेट

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here