10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI का ताबड़तोड़ एक्शन, गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: NEET-UG पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने मामले में गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी की. इनमें आनंद, खेड़ा, अहमदाबाद और गोधरा शामिल हैं. मामले में अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि सीबीआई ने सुबह आनंद, खेड़ा, अहमदाबाद और गोधरा में संदिग्धों के परिसरों में छापेमारी की.

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने शुक्रवार को झारखंड के हजारीबाग स्थित एक स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल और न्यूज पेपर के पत्रकार को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया. अधिकारी ने बताया कि ओएसिस (Oasis) स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTAए) ने 5 मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए हजारीबाग का सिटी कोर्डिनेटर बनाया गया था.

अन्य पांच लोगों से पूछताछ जारी

अधिकारियों के मुताबिक वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का सेंटर कोर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने बताया कि CBI पेपर लीक मामले जिले के पांच अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं, अधिकारियों ने पत्रकार जमालुद्दीन अंसारी की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को कहा अंसारी को कथित तौर पर प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई ने 6 एफआईआर दर्ज कीं

बता दें कि सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में छह FIR दर्ज की हैं. इतना ही नहीं जांच एजेंसी ने बिहार और गुजरात में एक-एक और राजस्थान में तीन मामले अपने हाथ में लिए हैं. गौरतलब है कि नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन एनटीए करती है. इसे सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के संस्थानों में MBBS, BDS, आयुष और अन्य संबंधित कोर्स में एडमिशन देने के लिए कराया जाता है.

5 मई को आयोजित कई की गई थी परीक्षा

इस साल NEET-UG का एग्जाम 5 मई को देशभर के 571 शहरों में 4,750 सेंटर पर आयोजित किया गया था. इस परीक्षा में 23 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. हालांकि, बाद मामले में अनियमिताओं के आरोप लगे. मामले में सीबीआई ने 23 जून FIR को दर्ज की.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली और जबलपुर एयरपोर्ट के बाद अब राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी छत गिरी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here