25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

उत्तराखंड में उपचुनाव की तैयारी में जुटी BJP, मां धारी के दर्शन कर चमोली के लिए रवाना हुए महेंद्र भट्ट

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: भारतीय चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों की तिथियों की घोषणा कर दी है. उत्तराखंड के दो विधानसभा मंगलौर और बदरीनाथ में भी उपचुनाव होना है. दोनों ही विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होना है. जबकि 13 जुलाई को मतगणना के साथ नतीजे घोषित किए जाएंगे. उपचुनाव को लेकर उत्तराखंड भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट चमोली दौरे पर रवाना हो गए हैं. मंगलवार को उन्होंने चमोली जाते हुए श्रीनगर में सिद्धपीठ मां धारी देवी मंदिर में दर्शन किए.

राज्यसभा सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मंगलवार दोपहर 12 बजे परिवार के साथ धारी देवी मंदिर पहुंचे. मंदिर में उन्होंने करीब एक घंटे तक पूजा-अर्चना की और मां धारी का आशीर्वाद लिया. उन्होंने कुछ देर धारी देवी मंदिर परिसर का भ्रमण भी किया. इसके बाद वे रुद्रप्रयाग के लिए रवाना हुए.

जानकारी के मुताबिक, आज वे ऊखीमठ रुकेंगे और 12 जून को चमोली के पोखरी और मोहनखाल के भर्मण पर रहेंगे. इस दौरान वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे और विकास कार्यों के बारे में जानने के साथ ही उपचुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा भी करेंगे.

गौर है कि चमोली जिले की बदरीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. बदरीनाथ से विधायक रहे कांग्रेस के राजेंद्र भंडारी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन छोड़ते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. साथ ही विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा भी दे दिया था. तब से बदरीनाथ सीट खाली है.

उधर हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट पर बीएसपी विधायक रहे सरवत करीम अंसारी के निधन के बाद सीट खाली थी. दोनों ही सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है.

ये भी पढ़ेंः- जगह-जगह कांग्रेस का प्रदर्शन, पेपर लीक, महंगाई के खिलाफ फूंका केंद्र-राज्य सरकार का पुतला

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here