25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों का होगा राज या फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल, जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले भारतीय टीम 1 जून को अपना एकमात्र प्रैक्टिस मैच खेलेगी। बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी। इस मैच में रोहित शर्मा के पास प्लेइंग इलेवन को परखने का मौका होगा।

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत और संजू सैमसन अपना दम दिखाएंगे। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे।

तेज गेंदबाजी की कमान बुमराह के पास

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह इसकी अगुआई करेंगे। बुमराह का साथ मोहम्मद सिराज और अर्शदीप देंगे। वहीं, कुलचा की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौट आई है। 2019 के बाद दोनों वर्ल्ड कप में एक साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

IND vs BAN पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश का प्रैक्टिस मैच न्यूयॉर्क की पिच पर खेला जाएगा। केंटीगे पार्क में 6 ड्राप इन पिचें बनाई गई हैं, जिन पर भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास किया। तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को भी यहां काफी उछाल मिला। स्पिनर अगर आराम से भी गेंद छोड़ रहे तो गेंद स्टंप के ऊपर तक उछल रही थी।

जिस स्टेडियम में भारत के पहले दौर के मैच और अभ्यास मैच होने हैं, वहां भी ड्राप इन पिच ही लगाईं गईं हैं। वहां पर भी जबरदस्त उछाल मिलेगा। यह स्टेडियम न्यूयार्क की नासाउ काउंटी के आइजनहवर पार्क में अस्थायी तौर पर बनाया गया है। टूर्नामेंट के बाद अस्थायी ढांचे को हटा दिया जाएगा।

एडिलेड स्टेडियम की मिट्टी से बनी है पिच

हालांकि, पिच के लिए मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम से लाई गई है। इसके अलावा, एडिलेड की तरह स्टेडियम भी समुद्र के पास स्थित है। इसलिए, पिच की स्थिति भी वैसी ही हो सकती है। पिच उछाल वाली होगी और एडिलेड की पिच की तरह खूब सारे रन बनते हुए दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जाह्नवी कपूर ने कंधे की चोट का मजाक उड़ाने वाले यूजर को लगाई फटकार, कहा- वीडियो पूरा देख लेते तो…

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here