18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

रुड़की में नमाज के दौरान हमला और मारपीट, भगदड़ के दौरान कई लोग हुये घायल, 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

ख़बर रफ़्तार, रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में नमाज के दौरान लोगों पर हमला करने का मामला सामने आया है. इस हमले में भगदड़ के दौरान कई लोग घायल हो गए. शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे. पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर 27 लोगों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

बता दें कि रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गुलाब नगर में एक दरगाह है. दरगाह के पास ही एक मस्जिद भी बनी हुई है. मस्जिद में नमाज पढ़ने के दौरान कुछ लोगों ने इमाम और नमाजियों पर हमला कर दिया. हमला होता देख नमाजियों में अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि इस हमले में कई लोग घायल हो गए.

इसी बीच शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. इसके बाद घटना की सूचना आनन-फानन में पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही हमलावर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया है.

वहीं, दरगाह खादिम गुलाब शाह पीर के समीर अली शेख ने इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सोमवार की रात वो मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे. उनके साथ जमीर अहमद, इजहार, महताब, समीर आदि लोग भी नमाज पढ़ रहे थे. आरोप है कि तभी कारी खालिद पक्ष के लोगों ने इमाम और नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला बोल दिया, जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं.

27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने तहरीर के आधार पर 27 लोगों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. बता दें कि बीती 3 मई को भी दोनों पक्षों में संपत्ति को लेकर विवाद हुआ था और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे. दोनों पक्ष संपत्ति पर अपना-अपना हक जता रहे हैं.

क्या बोली पुलिस?

गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गोविंद कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर कारी खाजिलद निवासी भारतनगर, जमील अहमद, शाहनवाज, अली नवाब, कलीम निवासी गुलाबनगर, जान आलम, सुहेल निवासी रामपुर समेत 27 लोगों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है.

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई भी की गई है. इसके साथ ही दोनों पक्षों को साफतौर पर चेतावनी दी गई है कि अगर किसी ने भी माहौल खराब किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम को चारधाम की जिम्मेदारी, उत्तरकाशी में करेंगे कैंप

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here