6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

सीएम केजरीवाल को मिलेगी जमानत या न्यायिक हिरासत में जाएंगे जेल? आज कोर्ट में होगी पेशी

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है और जांच एजेंसी आज उन्हें अदालत के समक्ष पेश करेगी।

ऐसे में सभी के मन में सवाल यही है कि क्या केजरीवाल को जमानत मिलेगी या फिर वह न्यायिक हिरासत में जेल जाएंगे। साथ ही यह भी सवाल है कि क्या ईडी के बाद अब सीबीआइ उन्हें रिमांड पर लेने के लिए अदालत के समक्ष आवेदन दाखिल करेगी।
ईडी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार 

रिमांड अवधि समाप्त होने पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोवमार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश करेगी। अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी।

इससे पहले 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने 22 मार्च को अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था।

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, कमलनाथ का करीबी नेता भाजपा में शामिल

 

100 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप

ईडी का आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव के बदले केजरीवाल ने दक्षिण समूह के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी और उक्त धनराशि का इस्तेमाल गोवा व पंजाब विधानसभा में खर्च किया गया था।

ईडी की गिरफ्तारी व ईडी कस्टडी को केजरीवाल ने हाई कोर्ट में चुनौती है और मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले से न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here