25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

भाजपा से टूटती उम्मीदों के बीच निवर्तमान सभासद ने जोड़े कांग्रेस से तार

ख़बर रफ़्तार, किच्छा : विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की शिकशत की मंशा लिए चुनावी मैदान से दूर रहने वाले निवर्तमान भाजपा सभासद अब निकाय चुनाव में टिकट न मिलने की आशंका से कांग्रेस में भाग्य आजमाने का प्रयास कर रहे है। सूत्रों की मानें तो इसके लिए क्षेत्रीय विधायक के आवास के चक्कर व सभासद द्वारा विधायक प्रतिनिधि की परिक्रमा की जा रही है। हालांकि उन्हें दोनों ही पार्टियों से टिकट नहीं मिलते दिख रहा है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या सभासद प्रत्याशी निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरकर अपनी किस्मत आजमाएंगे।

विदित हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान सभासद ने भाजपा प्रत्याशी को हराने का काम किया था। वह चुनाव मैदान से दूर रहे थे। पार्टी में भी यह मामला चर्चा का विषय बना रहा। उनकी शिकायतें भी ऊपर तक भेजी गईं। पार्टी सूत्रों की मानें तो संगठन को निकाय चुनाव का इंतजार था और अब चुनाव निकट हैं, तो ऐसे में उन्हें पार्टी भी सबक सिखाना चाहती है। हालांकि सभासद महोदय ने प्रत्याशी के रूप में भाजपा मंडल अध्यक्ष को आवेदन तो कर दिया है पर उम्मीदें कम हैं। ऐसे में उनके द्वारा गुणा-भाग भी किया जा रहा है। चर्चाओं की मानें तो सभासद द्वारा इस बावत अब कांग्रेस के पाले में भी झांकने की कोशिश की जा रही है।

मौजूदा क्षेत्रीय विधायक के आवास के चक्कर के साथ-साथ विधायक प्रतिनिधि का भी सहारा लिया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सभासद महोदय के लिए कांग्रेस पार्टी से टिकट की राह उतनी आसान नहीं, क्योंकि वहां पहले से ही इस बात से दावेदारों की लंबी लाइन है। यह दावेदार कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता भी हैं। ऐसे में में कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर सभासद महोदय को गले लगाना कांग्रेस को भारी पड़ सकता है। फिलहाल कांग्रेस से निकाय चुनाव में सभासद पद के लिए मोहम्मद इकरार, इन्द्रपाल रूबल मैदान में अपनी किस्मत आजमाना चाह रहे हैं। चर्चाओं की मानें तो विधायक प्रतिनिधि गौरव बहेड़ के साथ इन्द्रपाल रूबल की नजदीकी है। बहरहाल राजनीतिक ऊॅट किस करवट बैठेगा इसकी सम्भावना नहीं की जा सकती।

ये भी पढ़ें…गुरूद्वारा सिंह सभा प्रबन्धक कमेंटी द्वारा दरऊ रोड पर लगायी मीठे पानी की छबील

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here