12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

देहरादून के नए एसएसपी बनें अजय सिंह, पदभार लेते हुए बताईं अपनी प्राथमिकता; जानें इनकी खासियत

खबर रफ़्तार, देहरादून:  देहरादून के नवनियुक्त एसएसपी अजय सिंह (SSP Ajay Singh) ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करते हुए अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा की स्ट्रीट क्राइम (Street Crime) पर अंकुश लगाना और नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर 2025 तक देवभूमि को ड्रग फ्री (Drug Free Uttarakhand) बनाना है। हर शनिवार थानों में चौपाल लगेगी। शिकायत करने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

  • पीड़ित केंद्रित पोलिसिंग पर होगी पुलिस की प्राथमिकता

इसके साथ ही पुलिस की प्राथमिकता पीड़ित केंद्रित पोलिसिंग पर होगी। किसी भी पीड़ित को भटकने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा जिस थाना क्षेत्र में लोगों की सुनवाई नहीं होती उनका डाटा तैयार किया जाएगा। एक महीने में समीक्षा कर संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस वक्त जिले में सबसे बड़ी समस्या जमीन संबंधी फर्जीवाड़े की है। जालसाजों के खिलाफ कड़ी करवाई और कठोर कानून मसलन गैंगस्टर एक्ट (Gangaster Act) में करवाई कर उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

एसएसपी (SSP) ने यातायात की समस्या पर कहा कि ये बड़ी समस्या है। ये भी प्राथमिकता में है। इसके जो भी कार्रवाई संभव होगी वह की जायेगी। इसके अलावा समय समय पर बात स्कूल की। मनमानी की आती है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन से वार्ता की जायेगी।

  • एसएसपी अजय सिंह का परिचय

अजय सिंह (Ajay Singh) इससे पहले हरिद्वार (Haridwar) के कप्तान (Capton) थे। अजय सिंह (Ajay Singh) 2014 बैच के आईपीएस अफसर (IPS Officer) हैं। उन्होंने 2005 में प्रादेशिक पुलिस सेवा के जरिए पुलिस में बतौर डीएसपी (DSP) सेवा शुरू की थी। 2018 में उनका प्रमोशन आईपीएस (IPS) में हुआ और उन्हे 2014 बैच मिला। अजय सिंह (Ajay Singh) देहरादून (Dehradun) में एसपी सिटी (SP City) भी रह चुके हैं। जबकि, इससे पहले सीओ सिटी देहरादून, सीओ डालनवाला समेत देहरादून के कई पुलिस सर्किल में रहे हैं। वह हरिद्वार के एसपी (SP Of Haridwar) देहात भी रहे हैं।

  • आईपीएस बनने के बाद पहला जिला मिला रुद्रप्रयाग 

आईपीएस (IPS) बनने के बाद उन्हें पहला जिला रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) मिला था। इसके बाद वह पुलिस मुख्यालय में एसपी कार्मिक और इसके बाद 2020 में एसएसपी एसटीएफ (SSP STF) बने थे। उनके कार्यकाल में ही परीक्षा घपलों में कई बड़ी कार्रवाई हुई थी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here