11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

वर्ल्ड कप फाइनल के लिए अहमदाबाद तैयार, इन खास सुविधाओं का रखा गया है ख्याल

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। 19 नवंबर को क्रिकेट महाकुंभ का खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। स्टेडियम के बाहर और अहमदाबाद शहर भर में पुलिस का कड़ा पहरा बिछा दिया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक आने की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में गुजरात प्रशासन ने किसी तरह की हानि ना हो इसके लिए सभी अंश पूरी कर ली हैं। मैच के दिन के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दो मेमोरियल हॉस्पिटल बनाए गए हैं। इसके लिए 60 मेडिकल स्टाफ बाय पर खड़े रहेंगे।

प्रधानमंत्री से लेकर वीवीआईपी आएंगे मैच देखने

जागरण गुजराती के मुताबिक, फाइनल मैच देखने के लिए आम जनता के साथ-साथ वीवीआईपी भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जुटते नजर आएंगे। प्रधानमंत्री, गृह मंत्री के अलावा उद्योगपति, फिल्मी हस्तियां, पूर्व क्रिकेटर और अन्य राजनेता मैच देखने आ सकते हैं। पुलिस तंत्र द्वारा सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक कार्ययोजना बनाई गई है।

इन इलाकों में पुलिस करेगी गश्त

शहर के संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में गश्त की जा रही है। साथ ही जिस होटल में क्रिकेटर ठहरे हैं, उसके आसपास कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। स्टेडियम में भी सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसकी विशेष समीक्षा की गयी है। वहीं, स्वास्थ्य के लिहाज से भी सिस्टम की ओर से कड़े इंतजाम किए गए हैं। आम नागरिकों और वीवीआईपी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में वीवीआईपी के लिए दो आईसीयू अस्पताल बनाए गए हैं।

स्टैंडबाय में रहेंगी एंबुलेंस

साथ ही दर्शकों के लिए 6 बिस्तरों वाला अस्पताल भी बनाया गया है। 6 एम्बुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा जाएगा, जिसमें 1 खिलाड़ियों के लिए, 1 वीवीआईपी के लिए और 4 एंबुलेंस अन्य दर्शकों के लिए होंगी। स्टेडियम के प्रत्येक गेट पर एम्बुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा जाएगा। स्टेडियम के अंदर 6 मेडिकल रास्ते की व्यवस्था की गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here