8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

सचिन के बाद अब कोहली डीपफेक वीडियो का बने शिकार, सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देते हुए दिखे भारतीय स्टार

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) हाल ही में डीपफेक वीडियो का शिकार बने। उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई, जिसमें किंग कोहली एक सट्टेबाजी ऐप को प्रोमोच करते हुए नजर आ रहे। एक विज्ञापन में कोहली एक सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देते हुए दिखे।

दरअसल, विराट कोहली को लेकर वायरल हुई डीपफेक वीडियो में देखा जा सकता है कि कोहली हिंदी में बोल रहे है और वह सट्टेबाजी ऐप को सपोर्ट कर रहे है। वीडियो को रियल बनाने के लिए फर्जी यूजर ने जाने-माने टीवी एंकर को भी क्लिप में जोड़ा है, ताकि लोगों को यह वीडियो असली लगे। इस विज्ञापन में ऐसा लग रहा है कि कोहली न्यूज चैनल को इंटरव्यू दे रहे है, जिसमें ये दावा किया गया है कि कोहली ने कम से कम निवेश के जरिए बड़ी कमाई की है, जो दर्शकों को आसान पैसे कमाने के वादे के साथ अपनी ओर खींच रहा है।

यह भी पढ़ें:सीएमए इंटरमीडिएट, फाइनल परीक्षा परिणाम कल होगा रिलीज, icmai.in पर कर पाएंगे चेक

सचिन तेंदुलकर भी डीपफेक के झांसे में फंसे

कोहली से पहले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की एक क्लिव को भी एडिट किया गया, जिसमें वह एक गेमिंग ऐप को प्रमोट करते हुए दिखे। इस वीडियो पर तेंदुलकर काफी नाराज हो गए थे। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सच बताते हुए लोगों से अपील की कि वह ऐसे फर्जी विज्ञापन से दूर रहे।

तेंदुलकर की वीडियो में दिखाया गया था कि उनकी बेटी सारा तेंदुलकर इस ऐप को रोज इस्तेमाल करके हर दिन 180000 रुपये कमा रही है। इस पर तेंदुलकर ने लोगों को सच्चाई बताते हुए कहा कि ये सभी वीडियो फेक है। यह देखकर काफी दुख हो रहा है कि टेक्नोलॉजी का किस तरह से दुर्प्रयोग हो रहा है। मैं सभी से रिक्वेस्ट करता हूं कि ऐसी वीडियो को रिपोर्ट करें और इन ऐप से बचकर रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here