6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

यूपी अनुदेशक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 25 फरवरी को आयोजित होगा एग्जाम

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से वर्ष 2022 में आईटीआई अनुदेशक (Advt No. : 02-Exam/2022) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली थी जिसके लिए अब परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन किया था एग्जाम के लिए उनके एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करवाए गये हैं जहां से आप मांगी गयी डिटेल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • यूपीएसएसएससी इंस्ट्रक्टर भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • अब वेबसाइट के होम पेज पर जाकर Important Announcement बॉक्स में एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नए पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर एवं वेरिफिकेशन कोड दर्ज करने के बाद डाउनलोड एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करना करना होगा।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसके बाद आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भी जमा करना होगा। अनारक्षित एवं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये, एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 80 रुपये का भुगतान करना होगा। दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है। शुल्क जमा करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध Main Examination Fee Deposition पर क्लिक करना होगा।

 25 फरवरी को आयोजित होगी परीक्षा

इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी 2024 को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन एक शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक लखनऊ में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज: छिवकी स्टेशन से 204 जिंदा कछुए बरामद, दो तस्करों को पुलिस ने दबोचा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here