21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

जारी हुए राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल CBT के लिए एडमिट कार्ड, परीक्षा 13 जून से

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदावारों के लिए बड़ी खबर। राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने कॉन्स्टेबल (सामान्य / चालक / बैण्ड / घुड़सवार / श्वानदल / पुलिस दूरसंचार) 3.5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। कार्यालय द्वारा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड (Rajasthan Police Constable Admit Card 2024) बुधवार, 6 जून को जारी किए गए और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी एक्टिव कर दिया गया है।

Rajasthan Police Constable Admit Card 2024: इन स्टेप में करें डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र (Rajasthan Police Constable Admit Card 2024) डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, rjpolice.cbt-exam.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपनी अप्लीकेशन आइडी और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर लेना चाहिए।

उम्मीदवारों को चाहिए कि वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने विवरणों की जांच कर लें और यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए जल्द से जल्द जारी हेल्पलाइन – 9499988783 पर संपर्क करें।

Rajasthan Police Constable Admit Card 2024: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 13 जून से

इससे पहले राजस्थान पुलिस महानिदेशालय ने कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था। इस भर्ती के परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के मुताबिक परीक्षा का आयोजन अगले सप्ताह के दौरान 13 व 14 जून को किया जाना है। इसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र (Rajasthan Police Constable Admit Card 2024) डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें…43 की उम्र में युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा किफायती कारनामा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here