7.1 C
London
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

उत्तराखण्ड पुलिस, इंटेलीजेंस, PAC और अग्निशमन में 222 सरकारी नौकरियां, UKPSC SI भर्ती के लिए आवेदन से

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, दिल्ली : UKPSC SI Bharti 2024: उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सरकार के गृह विभाग के अंतर्गत उप-निरीक्षक (नागरिक पुलिस / अभिसूचना), गुल्मनायक पुरुष (PAC/IRB) और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 222 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा आज यानी बुधवार, 31 जनवरी को जारी अधिसूचना (सं. A-5/DR/ S.I. /E-5/2023-24) के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो रही है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.net.in पर 20 फरवरी 2024 (रात 11.59 बजे) तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

UKPSC SI Bharti 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

UKPSC द्वारा जारी उत्तराखण्ड पुलिस/इंटेलीजेंस एसआइ, गुल्मनायक पुरुष (PAC/IRB) और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर भर्ती अधिसूचना के अनुसार वे ही उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उपाधि ली हो और आयु 21 से 28 वर्ष से बीच हो। आयु गणना तिथि 1 जुलाई 2024 निर्धारित है। प्रादेशिक सेना में कम से कम 2 वर्ष की सेवा कर चुके और एनसीसी का कम से कम बी सर्टिफिकेट उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

इनके अतिरिक्त उम्मीदवार निर्धारित शारीरिक मानदण्डों को भी पूरा करना होगा। अनराक्षित पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम हाईट 167.7 सेमी तथा महिलाओं की 152 सेमी होनी चाहिए। सीने की माप पुरुष उम्मीदवारों के लिए 78.8 सेमी तथा महिलाओं के लिए कम से कम 83.8 सेमी है। सीने में न्यूनतम 5 सेमी का फुलाव अनिवार्य है। उत्तराखण्ड राज्य के मूल निवासी आरक्षित वर्गों तथा पर्वतीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा तता न्यूनतम शारीरिक मानदण्डों में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here