10.3 C
London
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ की जबरदस्त स्ट्राइक

- Advertisement -spot_imgspot_img
  • मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा आर्म्स डीलर गिरफ्तार
  • उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब व उत्तर प्रदेश में करता था अवैध हथियारों की तस्करी
  • अवैध हथियारों का उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश का बड़ा नेटवर्क ध्वस्त
  • भारी मात्रा में अवैध हथियारों की खेप बरामद

ख़बर रफ़्तार, रुद्रपुर : अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ और ऊधमसिंह नगर पुलिस ने जबरदस्त स्ट्राइक की है। मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े आर्म्स डीलर इश्तियाक उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में वह काफी समय से अवैध हत्यारों की नेटवर्किंग कर रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से सेमी ऑटोमेटिड पिस्टल, तमंचे, कारतूस और मैगजीन बरामद की है। सीओ एसटीएफ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है। ऊधमसिंह नगर की पुलभट्टा पुलिस इस ज्वाइंट ऑपरेशन में एसटीएफ के साथ रही। इश्तियाक को एक गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल और एसपी सिटी मनोज कत्याल के अनुसार पता लगा था कि इश्तियाक हत्यारों की बड़ी खेप लेकर उत्तराखंड की सीमा में आ रहा है। इसी सूचना के आधार पर घेराबंदी कर बरा क्षेत्र से उसकी गिरफ्तारी की गई। इससे पहले भागने की कोशिश में उसने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की। पूछताछ में इश्तियाक ने बताया कि वह वर्ष 2008 से हथियारों की तस्करी कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के एटा, कानपुर मध्यप्रदेश के मुरैना राजस्थान के अलवर से हथियार मंगा कर वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब आदि राज्यों में सप्लाई करता है। पता लगा है कि उसके खिलाफ कई राज्यों में आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं और अब तक करीब 400 पिस्टल व रिवाल्वर की तस्करी उसके द्वारा की जा चुकी है। खास बात यह है कि इस नेटवर्किंग में हथियारों की सप्लाई के लिए कोड वर्ड भी बनाए गए हैं, ताकि बातचीत में किसी को शक न हो। वह पिस्टल को गाड़ी व कारतूस व को कैप्सूल बोलते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here