12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

मिशन रानीगंज’ का ट्रेलर जारी, 1989 के कोयला हादसा का खौफनाक मंजर देख कांप जाएगी रूह

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  अक्षय कुमार स्टारर ‘मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू‘ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के शानदार टीजर के बाद फैंस की नजरें ट्रेलर पर थीं। अब मेकर्स ने ‘मिशन रानीगंज’ का धमाकेदार ट्रेलर जारी कर दिया है, जिसे देख पक्का आपकी रोंगटे खड़ी हो जाएंगी।

जारी हुआ मिशन रानीगंज का ट्रेलर

टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी ‘मिशन रानीगंज’ का टेलिकॉम 25 सितंबर को रिलीज हुआ। टेलिकॉम की शुरुआत ही एक बड़ी अनोखी से होती है। खदान में काम कर रहे लोगों के लिए जीवन संकट पैदा हो गया है। तब मसीहा की उभरती हुई फ़िल्में अक्षय कुमार हैं, जो फ़िल्म में रियल लाइफ़ हीरो के रूप में सिंह गिल की भूमिका निभा रहे हैं।

जब हर कोई ये मान लेता है कि मजदूर मर चुके हैं, तब अक्षय कुमार ये ठान लेते हैं कि वह रेस्क्यू करेंगे और मजदूरों को बचाएंगे। जमीन के अंदर तड़पते मजदूर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं और मदद की गुहार लगा रहे हैं। तभी अक्षय कुमार एक रियल लाइफ हीरो बनकर उन्हें बचाने के लिए रिस्क लेते हैं और सॉलिड प्लान बनाते हैं।

सच्ची घटना पर आधारित है मिशन रानीगंज

34 साल पहले नवंबर 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज के कोयला खदान में एक बड़ा हादसा हुआ था, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। ये अब तक का सबसे खतरनाक कोयला हादसा था। इस हादसे में अमृतसर के इंजीनियर जसवंत सिंह गिल ने अकेले 65 लोगों को मौत के मुंह से बाहर निकाला था। ‘मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू‘ इसी हादसे की कहानी बयां करती है।

मिशन रानीगंज की स्टार कास्ट

स्टार कास्ट की बात करें तो अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra), कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, राजेश शर्मा और विरेंद्र सक्सेना जैसे सितारे अहम किरदार में हैं।

कब रिलीज होगी मिशन रानीगंज?

‘मिशन रानीगंज’ 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ का निर्माण विशू भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर ने मिलकर किया है।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here