16.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किए बाबा केदार के दर्शन, पुनर्निर्माण कार्यों की ली जानकारी

ख़बर रफ़्तार, रुद्रप्रयाग: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत मंगलवार को बाबा केदार के दर्शनों के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना की और विश्व एवं जन कल्याण के कामना की प्रार्थना की. वहीं, सतपाल महाराज ने पूजा अर्चना के बाद केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों की जानकारी ली. साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की.

Satpal Maharaj Kedarnath Visit

एक दिवसीय दौरे पर बाबा केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंचे पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज और गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय का जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने वीआईपी हेलीपैड पर स्वागत किया. ड्यूटी पर मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का अभिनंदन करने के बाद सतपाल महाराज तीर्थ पुरोहित समाज से मिले. इसके बाद बाबा केदारनाथ मंदिर में प्रवेश कर विशेष पूजा अर्चना कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना की. इस दौरान उन्होंने बाबा केदार से उत्तराखंड के सतत विकास के लिए भी आशीर्वाद मांगा.

Satpal Maharaj Kedarnath Visit

वहीं, पूजा अर्चना के बाद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों और केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही तीर्थ यात्रियों के सुझावों को भी सुना. कार्याधिकारी आरसी तिवारी ने उन्हें भगवान केदारनाथ का प्रसाद, रुद्राक्ष माला भेंट की. केदारनाथ दर्शन के बाद कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बदरीनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचेंगे. बता दें कि चारों धाम के कपाट खुल चुके हैं. ऐसे में चार धाम के दर्शनों के लिए तीर्थ यात्रियों की हुजूम उमड़ रहा है. केदारनाथ कपाट खुलने के दौरान सीएम पुष्कर धामी भी साक्षी बने. अगर वीआईपी लोगों की बात करें तो शिल्पा शेट्टी भी बाबा केदार के दर्शन कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- एक सरकारी आदेश से इन स्कूलों में बंद हुआ अनुसूचित जाति छात्रों का प्रवेश, जनजाति क्षेत्रों से जुड़ा है मामला

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here