6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

यूपी के इस शहर में आज एक लाख की आबादी में घंटों बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति, जानिए क्‍या है वजह

ख़बर रफ़्तार, प्रयागराज: रीवा रोड उपकेंद्र से कैंट लाइन तक जैक बसबार बदलने का कार्य बुधवार को किया जाएगा। इस दौरान पांच उपकेंद्रों से संचालित होने वाली बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। अधिशासी अभियंता रवींद्र पाल ने बताया कि करैलाबाग, इंदलपुर, रीवा रोड, धनुआ और नारीबारी प्रथम उपकेंद्र प्रभावित रहेंगे। यहां सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी।

शहर के छह दर्जन मुहल्ले में भी आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इससे एक लाख से अधिक आबादी को घंटों बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा। अल्लापुर उपकेंद्र से संचालित होने वाले डा. सक्सेना और पटेल चौराहे पर ट्रांसफार्मर का लोड बांटने का कार्य बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को होगा। इस दौरान सुबह 11 से शाम चार बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी।
अवर अभियंता राहुल यादव ने बताया कि बाघंबरी रोड, मटियारा रोड, रामानंद नगर, पानी की टंकी, शिवनगर और अल्लापुर क्षेत्र में आपूर्ति बाधित रहेगी। इसी प्रकार 11 केवी चौखंडी, 11 केवी थाना, 11 केवी त्रिवेणी और 11 केवी भारती भवन फीडर पर बुधवार को लाइन का मरम्मत कार्य किया जाएगा।

उपखंड अधिकारी भारत भूषण राय ने बताया कि सुबह 10:30 से शाम चार बजे तक चौखंडी, कीडगंज, नेतानगर, भारती भवन पुस्तकालय, डाटपुल और नई बस्ती के आसपास के क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। कार्य में लगाए जाने वाले कर्मचारियों को समय से पहले काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, तेलियरगंज उपकेंद्र पर बुधवार को टेस्ट डिवीजन की ओर से मरम्मत व अनुरक्षण कार्य किया जाएगा। यह काम चार घंटे तक चलेगा। उपखंड अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक तेलियरगंज, सीता नर्सरी, मेंहदौरी, प्रिंटिंग प्रेस तिराहा, गोविंदपुर, सिंचाई कालोनी के आसपास के क्षेत्र की आपूर्ति बंद रहेगी।

महेवा पश्चिमपट्टी गांव में एक माह से पेयजल संकट

महेवा पशिचमपट्टी गांव में पिछले एक माह से 10 हजार से अधिक आबादी पेयजल संकट से जूझ रही है। शिकायत करने पर भी समाधान न होने से आक्रोश बढ़ने लगा है। प्रभावित क्षेत्र के लोग जलकल के अधिकारियों से लेकर महापौर तक से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। यह हाल गर्मी के शुरुआती दिनों का है। सुधार नहीं हुआ तो 60 हजार से अधिक आबादी पेयजल की समस्या से भीषण गर्मी में बेहाल हो जाएगी।

इस गांव में पेयजल की आपूर्ति के लिए बिछाई गई पाइप लाइन एक माह पहले क्षतिग्रस्त हो गई थी। तब से लोग पेयजल की समस्या से परेशान हैं। गांव के आशीष कुमार का कहना है कि स्थानीय पार्षद से संपर्क किया तो आश्वासन मात्र मिला। वसीम का कहना है कि महापौर गणेश केसरवानी से गांववालों ने गुहार लगाई थी, लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकाला जा सका। उपेंद्र कुमार, बृजेश और निखिल का कहना है कि महापौर से लेकर विभाग के अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं पर कोई सुनने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें…बदरी-केदार धाम की सुरक्षा की ट्रेनिंग को बनेगी नई एसओपी, अब पुलिस को दी जा सकती है जिम्मेदारी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here