6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

शुक्रावर उपाय : धन की वृद्धि के लिए करें ये उपाय, इन चीजों के दान से होगा अद्भुत लाभ

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली :  शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है। इस दिन धन की देवी की उपासना के लिए शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जो लोग विष्णु प्रिया का आशीर्वाद चाहते हैं उन्हें पूजा-पाठ के साथ अपने कर्मों पर भी ध्यान देना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में ऐश्वर्य की देवी को प्रसन्न करने के कई सारे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से घर की दरिद्रता को आसानी से दूर किया जा सकता है, तो आइए जानते हैं –

शाम के समय घर में रखें रोशनी

मान्यताओं के अनुसार, शाम के समय माता लक्ष्मी अपने सभी भक्तों के घर जाती है। इस वजह से इस दौरान अपने घरों को साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखना चाहिए। इसके अलावा घर के कोने- कोने में रोशनी करनी चाहिए, जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें देवी धन का आशीर्वाद देती हैं।

घर के मुख्य द्वार को रखें साफ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार को सदैव साफ रखना चाहिए, जो अक्सर लोग भूल जाते हैं। ऐसे में सुबह उठकर अपने घर के मेन गेट को साफ करें और वहां पर गंगाजल का छिड़काव करें। साथ ही दरवाजे पर कुमकुम से शुभ-लाभ और स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। इससे धन की देवी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

इन चीजों का करें दान

शुक्रवार के दिन जरूरतमंदों की मदद करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इस दिन वस्त्रों का दान करना लाभकारी माना जाता है। इसके अलावा इस दिन सुगंधित फूलों का दान भी करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- बॉर्डर पर मारे गए किसान को लेकर सीएम मान का बड़ा एलान, ‘छोटी बहन को सरकारी नौकरी, परिवार को एक करोड़…’, खनौरी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here