10.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

चाकू की नोक पर बुजुर्ग से घर में घुसकर लूट, कूड़ा गाड़ी आने पर भागा आरोपी

- Advertisement -spot_imgspot_img

खबर रफ़्तार,देहरादून :दीपावली पर घर में अकेले बुजुर्ग को नकाबपोश बदमाशों ने चाकू के बल पर बंधक बनाकर लूट लिया। बुजुर्ग को इस दौरान चाकू से कट भी लगे हैं। बुजुर्ग की पत्नी और बेटी रिश्तेदारों के घर गए थे। दिनदहाड़े हुई लूट की शिकायत मिलने पर डालनवाला पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मॉडर्न कॉलोनी निवासी इनाम अहमद (75) अपनी पत्नी एवं बेटी संग निवास रहते हैं। बताया गया है कि वह एक दवा कंपनी से रिटायर हुए हैं। दिवाली में पत्नी एवं बेटी एक रिश्तेदार से मिलने गए थे। दोपहर करीब एक बजे एक बदमाश जबरन घर में घुस आया।

बुजुर्ग को घसीटकर एक कमरे में बंद कर दिया

आरोपी ने बुजुर्ग को चाकू से डराया और हमला भी किया। पीड़ित अहमद की अंगुलियों एवं हाथ पर चाकू के कट लगे हैं। आरोप है कि उन्हें घसीटकर एक कमरे में बंद कर दिया और घर में रखी घड़ी, कुछ नगदी समेत सामान लूट लिया। अलमारी खोलने का प्रयास किया, लेकिन नहीं खुली।

इस दौरान कूड़ा गाड़ी आने पर आरोपी वहां से भाग गया। काफी देर बाद किसी तरह बुजुर्ग घर से बाहर निकले और पड़ोसियों को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाली। परिजनों ने एसपी सिटी सरिता डोबाल को मामले से अवगत कराया। डालनवाला पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग के हाथ में पट्टी बंधी है।

व्यापारी के घर से गहने और नकदी चोरी

देहरादून पुलिस सुरक्षा को धत्ता बताते हुए चोर धनतेरस से एक दिन पूर्व व्यापारी के घर से लाखों रुपये के गहने व नकदी ले गए। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में यह घटना उस समय हुई, जब त्योहार को लेकर पुलिस फोर्स तैनात था। प्रेमनगर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गुरुनानक एन्क्लेव, मीठी बेड़ी, प्रेमनगर निवासी राजीव तलवार ने बताया कि उनकी दुकान कालरा स्वीट शाप के निकट है। 22 अक्टूबर को धनतेरस की वजह से ग्राहकों की संख्या अधिक थी, इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को मदद के लिए दुकान पर बुला लिया।

पीड़ित ने बताया कि उनकी पत्नी शाम साढ़े पांच बजे घर पर ताला लगाकर दुकान पर आ गईं। जब वह रात साढ़े बजे घर वापस पहुंचीं तो देखा कि घर के ताले खुले हुए थे, जबकि अंदर आलमारी का सारा सामान बिखरा हुआ था। बच्चों की गुल्लक भी टूटी हुई थी।

दूसरे कमरे में जाकर देखा तो वहां भी आलमारी खुली पड़ी थी। जिसमें सोने के तीन सेट, सोने के दो कंगन, गले की तीन चेन, सोने की छह अंगूठियां, पांच सेट कानों की बालियां और 30 हजार रुपये चोरी हो गए थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे चालू स्थिति में नहीं थे, जबकि पड़ोस में लगे कैमरे रात को काम नहीं करते। थानाध्यक्ष दीपक रावत ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस नहीं करती क्षेत्र में गश्त

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस क्षेत्र में गश्त नहीं करती, जिसके कारण चोरी व छीनाझपटी की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसके अलावा क्षेत्र में खनन का काम जोरों पर चल रहा है। रात भी क्षेत्र से डंपर दौड़ते रहते हैं, लेकिन पुलिस का कहीं अता नहीं होता।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here