10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे की टनल में फंसे 8 मजदूर, हलक में अटकी सांसें, बमुश्किल किया रेस्क्यू

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का कार्य इन दिनों बड़ी ही तेजी के साथ किया जा रहा है. इस दौरान रेलवे में हो रहे कार्य को लेकर अक्सर कोई ना कोई विवाद भी जरूर खड़ा हो रहा है. ताजा घटनाक्रम में कांडा रामपुर में गुस्साए ग्रामीणों ने रामपुर में रेलवे टनल का काम अचानक से रोक दिया. जिसके कारण टनल के अंदर काम कर रहे आठ मजदूर फंस गए. ये सभी मजदूर टनल की निर्माणदाई संस्था एलएनटी में फिटर, इलेक्ट्रिशियन ,प्लम्बर का कार्य किया करते हैं. इन सभी मजदूरों को दो घंटे की मश्क्कत के बाद बाहर निकाला गया.

दरअसल, रामपुर कांडा ग्राम पंचायत के लोग लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है रेलवे द्वारा यहां ब्लॉटिंग की जा रही है. जिसके कारण ग्रामीणों के भवनों में दरार पड़ रही है. लोगों के घर जर्जर हो गये हैं. इसके साथ गांव के आस पास के स्रोत्र भी सूख गए हैं. जिससे पानी का संकट उनके सामने खड़ा हो गया है. जिससे गुस्साये ग्रामीणो ने रेलवे का काम रोक दिया. आंदोलन कर रहे संजय खंडूरी ,राजेश्वरी देवी ने बताया रेलवे विकास निगम, प्रशासन को कई बार समस्या से अवगत करवाया गया, लेकिन, आज तक उनकी मांगों पर उचित कार्यवाही नहीं की गई. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती वे काम नहीं होने देंगे.

रेलवे विकास निगम की निर्माणदाई संस्था के प्रशासनिक अधिकारी श्याम दत्त जोशी ने बताया ग्रामीणों के मांगों के सम्बंध में प्रशासन को अवगत करवाया गया है. जिला प्रशासन ग्रामीणों को मुआवजा देने का कार्य करेगा. घटनस्थल पर पहुंचे नायाब तहसीलदार कमल सिंह ने बताया जैसे ही मज़दूरों के टनल में फंसने की सूचना मिली, तुरंत, प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. सभी आठ लोगों को टनल से बाहर निकाला गया.
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here