11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

शुरू होने वाले हैं सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अब किसी भी वक्त शुरू हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि एनटीए जल्द ही परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर देगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार के अनुसार का कहना है कि सीयूईटी आवेदन पत्र लिंक आज, 27 फरवरी, 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव हो जाएगा। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, इस संबंध में लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेसबाइट पर ही विजिट करना चाहिए।

CUET 2024 Registration: सीयूईटी यूजी रजिस्ट्रेशन के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स

सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।उम्मीदवारों को “सीयूईटी 2024 आवेदन पत्र” लिंक पर क्लिक करना चाहिए। CUET 2024 के लिए पंजीकरण करने के लिए अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें। सीयूईटी यूजी 2024 के लिए सक्सेसफुल रजिस्ट्रेशन करने के बाद छात्रों को ओटीपी प्राप्त होगा। लॉगिन विंडो में अपना CUET एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें। CUET 2024 आवेदन पत्र में आवश्यक सभी विवरण भरें। सीयूईटी 2024 के आवेदन पत्र के साथ आवश्यक सभी दस्तावेज अपलोड करें। CUET 2024 आवेदन शुल्क का भुगतान करें। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए CUET UG 2024 आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखन होगा कि सीयूईटी आवेदन पत्र 2024 की अंतिम तिथि से पहले पंजीकरण करना होगा। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखना होगा। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन मई में किया जाएगा। एनटीए 15 से 31 मई 2024 तक सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना होगा

यह भी पढ़ें- किराए के घर में शिफ्ट हुए ‘सालार’ एक्टर प्रभास, कीमत जान उड़ जाएंगे होश?

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here