13.7 C
London
Sunday, April 14, 2024
spot_img

राजस्थान : एक सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाने वाले दो शिक्षक निलंबित, शिक्षा मंत्री बोले कार्रवाई होगी

ख़बर रफ़्तार, जयपुर:  राजस्थान के कोटा जिले में एक सरकारी स्कूल में बच्चों पर नमाज पढ़ने के लिए जबरन दबाव बनाने वाले दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इनके नाम फिरोज खान और मिर्जा मुजाहिद हैं। दोनों शिक्षक स्कूल समय में बच्चों पर नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाते थे। बच्चे नमाज पढ़ने से इनकार करते तो उन्हें सजा भी देते थे।

ग्रामीणों ने शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा मंत्री को दिया ज्ञापन

ग्रामीणों ने दो दिन पहले शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को ज्ञापन दिया था। शिक्षा मंत्री ने कोटा के जिला शिक्षा अधिकारी से इस मामले की जांच करवाई। जांच में आरोप सही पाए गए। जांच के लिए स्कूल पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बच्चों ने बताया कि नमाज पढ़ने से इनकार करने पर तीनों शिक्षक उनका भविष्य खराब करने की धमकी भी देते थे।

गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई होगी

शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा, पूजा और नमाज के नाम पर स्कूल से लंबे समय तक गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्कूल में तय ड्रेस पहनना आवश्यक है। हिजाब या अन्य किसी प्रकार के कपड़े पहनकर स्कूल पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा, कई बार स्कूलों में छात्राओं के साथ शिक्षकों द्वारा छेड़छाड़ करने को लेकर शिकायत मिलती है। अब ऐसे शिक्षकों की अवैध संपति पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस-AAP में डील डन, दिल्ली-हरियाणा समेत पांच राज्यों में गठबंधन का एलान आज; थोड़ी देर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here