11.1 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

Rajasthan News: भाजपा जल्द ही जारी करेगी लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची

ख़बर रफ़्तार, जयपुर : भाजपा मुख्यालय में देर रात 3.30 बजे तक चली बैठक में केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रधानमंत्री की उपस्थिति में चार घंटे तक लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर गहन विचार-विमर्श किया। बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और गोवा सीएम प्रमोद सावंत सहित सीईसी के सदस्य मौजूद थे।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई CEC की इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बी.एल. संतोष, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, वसुंधरा राजे, मनसुख मंडाविया, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित शासित राज्यों के उपमुख्यमंत्री और विभिन्न राज्यों के चुनाव प्रभारी एवं नेताओं की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की गई।

चार घंटे तक चली इस बैठक में लंबी चर्चा के बाद 250 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बन चुकी है। पार्टी की किसी भी वक्त 100 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है, जिसमें राजस्थान की सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं, शेष प्रत्याशियों की सूची 10 मार्च तक जारी किए जाने की संभावना है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here