12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

रामलला का दर्शन करने अयोध्या आ सकते हैं राहुल गांधी, टीम के सदस्यों ने आचार्य से की मुलाकात

ख़बर रफ़्तार,अयोध्या:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी निकट भविष्य में रामलला का दर्शन करने आ सकते हैं। यह संभावना राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार एवं राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन की गत सोमवार को अयोध्या की गोपनीय यात्रा से प्रशस्त हुई।

यात्रा के दौरान महाजन ने कुछ चुनिंदा संतों सहित रामजन्मभूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास से उनके रामघाट स्थित आश्रम सत्यधाम पहुंच कर भेंट की। महाजन के साथ राहुल गांधी की टीम के दो-तीन और महत्वपूर्ण सदस्य भी थे।

महाजन ने इन संतों से की भेंट

अयोध्या यात्रा के दौरान महाजन ने जिन अन्य चुनिंदा संतों से भेंट की, उनमें जानकीघाट बड़ास्थान के महंत जन्मेजयशरण भी थे। इस भेंट के संबंध में वह कहते हैं कि यह भेंट नितांत धार्मिक थी और इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

जहां तक राहुल गांधी के अयोध्या आने और रामलला के दर्शन की संभावना है, तो इसमें झिझक जैसी कोई बात नहीं है। राहुल ही नहीं किसी को भी अयोध्या आने, रामलला और बजरंगबली का दर्शन करने और पुण्य सलिला सरयू के आचमन का अधिकार है।

महाजन ने अयोध्या यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ी से जुड़े महंत मनीरामदास से भी भेंट की थी, वह कहते हैं कि राहुल गांधी की संभावित यात्रा को राजनीति से जोड़ा जाय या न जोड़ा जाय, किंतु इससे इन्कार नहीं किया जा सकता कि यदि राहुल गांधी रामलला का दर्शन करते हैं, तो यह उन लोगों को कड़ा जवाब होगा, जो राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बता कर अपनी दुकान चलाते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here