19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

देवप्रयाग में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरा पिकअप वाहन, एक युवक की मौत, एक घायल

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में हादसों की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज एक बार फिर सुबह सुबह नेशनल हाइवे 58 पर शिवमूर्ति के पास हादसा हो गया. यहां एक पिकअप वाहन 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. स्थानीय लोगों ने जब वाहन खाई में गिरने की आवाज सुनी तो वो घटना स्थल की तरफ भागे.

लोगों ने देखा कि एक वाहन गहरी खाई में गिरा हुआ था. आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना देवप्रयाग पुलिस को दी. सूचना मिलते ही देवप्रयाग सहित आसपास की चौकियों की रेस्क्यू टीमें घटना स्थल पर पहुंची. तुरंत रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया. दो घायलों को सड़क पर लाया गया. इनमें से एक घायल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी. दूसरे घायल व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया.

घटना के अनुसार आज सुबह 06:09 बजे MDT के माध्यम से थाना देवप्रयाग को सूचना मिली कि शिव मूर्ति के पास एक पिकअप रोड से नीचे गिर गया है. उसमें 02 व्यक्ति घायल हैं. सूचना पाकर थाना देवप्रयाग, चौकी बछेली खाल से फोर्स आपदा राहत उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचा तो देखा शिव मूर्ति के पास जल निगम टैंक वाली रोड के समीप NH-58 (ऋषिकेश-बदरीनाथ) के पास एक पिकअप UK12CA -0295 अनियंत्रित होकर हाईवे से लगभग 40-50 मीटर नीचे खाई में गिरा हुआ था.

दुर्घटना में पिकअप चालक सुमित पुत्र हेम सिंह (उम्र लगभग 29 वर्ष) निवासी ग्राम बिरसडी, ब्लॉक कोट, पट्टी कंडवालस्यू, जनपद पौड़ी गढ़वाल के सिर पर चोट लगने के कारण मौके पर ही मृत्यु हो गई थी. सुमित के गांव का ही उसका साथी धीरेंद्र पुत्र सुल्तान सिंह (उम्र लगभग 36 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस द्वारा सरकारी वाहन से मृतक व घायल को CHC बागी, देवप्रयाग भिजवाया गया है. परिवार वालों को घटना की सूचना दे दी गयी है. दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. देवप्रयाग एसएचओ महिपाल रावत ने बताया कि ये घटना आज सुबह हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई जबकि एक घायल हो गया जिसे अस्पताल भर्ती कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- लक्सर में बाइक चोर समेत तीन आरोपी गिरफ्तार, जारी रहेगा पुलिस का एक्शन

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here