18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

हल्द्वानी हिंसा: बुर्के में छिपकर पत्थरबाजी करने वाली महिलाओं को पुलिस ने खोज निकाला, 5 को किया अरेस्ट

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी : बीती आठ फरवरी को नैनीताल जिले के हल्द्वानी में हुई हिंसा में पुलिस अभीतक 89 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें अब्दुल मलिक और उसका बेटा भी शामिल है. अब्दुल मलिक को हल्द्वानी हिंसा का बड़ा आरोपी माना जा रहा है. वहीं, आज एक मार्च को पुलिस ने पांच महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है, जिन पर हल्द्वानी हिंसा के दौरान पुलिस पर पत्थरबाजी करने का आरोप है.

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने पांच महिलाओं की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हल्द्वानी हिंसा में कुछ महिलाओं की भूमिका भी सामने आई थी, जिसके बाद पुलिस के टीम ने पहली बार पांच महिलाओं को चिन्हित करते हुए उनको गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर आरोपियों की भी तलाश कर रही है. पूरे मामले में करीब 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है. हिंसा में कौन-कौन लोग शामिल थे, उनको चिन्हित कर गिरफ्तार किया जा रहा है. पांच महिलाओं समेत इस मामले में अभीतक 89 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है.

बता दें कि बीती 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में नगर निगम और प्रशासन की टीम अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने पहुंची थी. जैसे ही टीम ने दोनों अवैध इमरातों को तोड़ा तो वहां हिंसा भड़क गई. एकत्रित भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस हिंसा में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं.

हाल ही में पुलिस ने हिंसा के बड़े आरोपी अब्दुल मलिक को भी गिरफ्तार किया था, जो इस समय पुलिस रिमांड में है. फिलहाल पुलिस अब्दुल मलिक से पूछताछ करने में जुटी हुई है. अभीतक पुलिस को अब्दुल मलिक से कई अहम जानकारी भी मिली है.

 

गिरफ्तार महिलाओं के नाम

  • शहनाज निवासी बनभूलपुरा देखरेख चौकी से तीसरी बन्द गली मलिक का बीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.
  • सोनी निवासी मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.
  • शमशीर निवासी तीसरी बन्द गली मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.
  • सलमा निवासी बनभूलपुरा देखरेख चौकी के पास मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.
  • रेशमा निवासी इन्द्रानगर मौहम्मदी मस्जिद के सामने थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here