25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

बंद रहेगा हल्द्वानी-अल्मोड़ा नेशनल हाईवे, डायवर्जन लागू; पर इस रास्ते से जाने पर लगेगा 40KM लंबा चक्कर

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: गुरुवार को हल्द्वानी से रानीखेत, अल्मोड़ा, बागेश्वर या नैनीताल जाने-आने का प्लान है तो समय में बदलाव कर दें, क्योंकि गुरुवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कैंची धाम पहुंच रहे हैं। इस कारण उनके हल्द्वानी से कैंची धाम तक पहुंचने व पूजा-अर्चना कर लौटने तक हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर चार घंटे तक यातायात पूर्ण रूप से ठप हो जाएगा। पुलिस ने जो रूट डायवर्जन तैयार किया है, उससे सफर करने में 35 से 40 किलोमीटर का लंबा फेरा लेना पड़ेगा।

उपराष्ट्रपति कैंची धाम के दौरे पर

गुरुवार को उपराष्ट्रपति कैंची धाम के दौरे पर हैं। वह सुबह नौ बजे कैंट एरिया तिकोनिया स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से 10:40 बजे कैंची धाम मंदिर में पहुंचेंगे। दर्शन व पूजा अर्चना के बाद पूर्वाह्न 11:10 बजे मंदिर से वापस आएंगे और दोपहर 12:50 बजे हेलीपैड से वापस लौटेंगे। हल्द्वानी से कैंची धाम तक उपराष्ट्रपति कार से 45.6 किलोमीटर का सफर करेंगे।

इस अवधि में हल्द्वानी से लेकर पर्वतीय जिलों के वाहनों के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। इस प्लान के अनुसार अल्मोड़ा, बागेश्वर व रानीखेत से भवाली आने वाले वाहनों को वीवीआइपी प्रोग्राम के दौरान क्वारब से शीतला व खुटानी से भेजा जाएगा। इस रूट से सफर करने के लिए 35-40 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करना होगा। इसके अलावा सड़क संकरी होने से परेशानियां बढ़ जाएंगी। रास्ते में वाहनों को रोकने की नौबत आ सकती है।

इसी तरह रामपुर, बरेली, चोरगलिया रोड से अल्मोड़ा, रानीखेत, भवाली व बागेश्वर जाने वाले वाहनों को कालाढूंगी के रास्ते नैनीताल भेजने का प्लान जारी हुआ है। इस रूट पर भी अतिरिक्त फेरा तो लगेगा ही, नैनीताल पहुंचने से पहले वाहनों को रोका जा सकता है। इसके अलावा हल्द्वानी से भीमताल व भवाली की तरफ जाने वाले वाहनों को ज्योलीकोट से भेजा जाएगा। पुलिस ने सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक रूट डायवर्जन को प्रभावी किया है।

ये पढ़ें- फिर टूटी लाइन, दो दिन पानी को तरसेगा आधा शहर; पढ़ें कब तक हो पाएगी मरम्मत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here