11.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

हरिद्वार में गंगा रन का आयोजन, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने किया शुभारंभ

- Advertisement -spot_imgspot_img

  खबर रफ़्तार,हरिद्वार : नमामि गंगे घाट पर राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन हुआ। चंडी घाट से सीसी‌आर टावर तक हुई इस दौड़ का शुभारंभ केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री भारत सरकार गजेन्द्र सिंह शेखावत ने किया।भारत के पहले उप प्रधान मंत्री और गृह मंत्री स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नमामि गंगे कार्यक्रम के अन्तर्गत राष्ट्रीय एकता के संदेश के साथ-साथ इस मौके पर गंगा एवं उसकी सहायक नदियों की स्वच्छता, निर्मलता एवं अविरलता का भी संदेश दिया गया।

जिलाधिकारी ने व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली

इससे पहले जिलाधिकारी ने गंगा रन में प्रतिभाग करने वाले बच्चों की संख्या और उन्हें लाने ले जाने आदि की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। नगर निगम के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल सहित गंगा रन के लिए निर्धारित ट्रैक की सफाई-व्यवस्था, चूने की मार्किंग, साइनेज सहित सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस सहित अन्य व्यवस्था चौकस रखने को कहा गया। संबंधित विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीएम (प्रशासन) पीएल शाह, नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एसडीएम पूरण सिंह राणा, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, मुख्य शिक्षाधिकारी केके गुप्ता, इंडियन रेडक्रास सोसायटी के सचिव रेडक्रास डा नरेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

सरदार पटेल के जन्मदिवस पर प्रदर्शनी का आयोजन

सरदार पटेल के जन्मदिवस पर 29 से 31 अक्तूबर तक पथरी के फेरुपुर रामखेड़ा गांव स्थित डिग्री कालेज में प्रदर्शनी का आयोजन होगा। शुक्रवार को प्रेस क्लब में वार्ता करते केंद्रीय संचार ब्यूरो के सहायक निदेशक डाक्टर संतोष आशीष और क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एनएस न्याल ने बताया कि सरदार पटेल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय चित्रकला प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रमों समेत विविध कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में उत्तराखंड की झलक देखने को मिलेगी, वहीं कर्नाटक की संस्कृति से भी आमजन को परिचित कराया जाएगा।

विकास नगर कोतवाली में राष्ट्रीय एकता की शपथ ली

सोमवार को कोतवाली विकासनगर पर कोतवाली विकासनगर पुलिस द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ ली गई। शपथ में थाने के अधिकारी गण कर्मचारी गण द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस दौरान कहा गया कि मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here