17.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

कल तक भरें दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा फॉर्म, प्रीलिम्स की नई तिथि घोषित

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा फॉर्म भरने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास बस कल तक का मौका है। दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से कल, 22 नवंबर, 2023 को परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट https://delhihighcourt.nic.in पर जाकर अप्लाई कर दें। कल के बाद उन्हें दूसरा मौका आवेदन करने के लिए नहीं मिलेगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 53 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, अभी हाल ही में हाईकोर्ट की ओर से परीक्षा की तिथि में भी बदलाव किया गया है। दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, 10 दिसंबर, 2023 को होने वाली परीक्षा अब 17 दिसंबर, 2023 को कंडक्ट किया जाएगा।

Delhi HC Judicial Service Exam 2023: ये देनी होगी फीस

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये और आरक्षित श्रेणी (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी) के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये की फीस (गैर-वापसी योग्य) का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से ही स्वीकार किया जाएगा।

Delhi HC Judicial Service Exam 2023: दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा फॉर्म भरने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, पब्लिक नोटिस पर जाए। अब यहां न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here