6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

किसानों का आंदोलन छठे दिन भी जारी, पंजाब के इन इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद

ख़बर रफ़्तार, चंडीगढ़:  किसानों का आंदोलन छठे दिन भी जारी है। एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर किसानों ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसी को देखते हुए पंजाब के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिए हैं।

अगले आदेश तक बंद इंटरनेट 

वहीं इससे पहले किसान आंदोलन के चलते 12 फरवरी से 16 फरवरी तक इंटरनेट बंद किया गया था। अब स्थिति को देखते हुए एक बार फिर पाबंदी 20 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इसमें पटियाला, संगरूर और फतेहगढ़ साहिब समेत पंजाब के कुछ इलाके शामिल हैं। अगले आदेश तक ही यहां इंटरनेट सेवाएं पुन: आरंभ की जाएंगी।

ये भी पढ़ें…कमलनाथ के बाद अब एक और कद्दावर नेता के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

इन इलाकों सेवाएं बंद

मंत्रालय के अंर्तगत आने वाले पटियाला के शंभू, जुलकन, पासियान, पाट्रान, शत्रुना, समाना, घनौर, देवीगढ़ और बलभेरा पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।

साथ ही मोहाली में लालरू पुलिस स्टेशन; बठिंडा में संगत पुलिस स्टेशन, मुक्तसर में किल्लियांवाली पुलिस स्टेशन, मनसा में सरदूलगढ़ और बोहा पुलिस स्टेशन, संगरूर में खनौरी, मूनक, लेहरा, सुनाम, छाजली पुलिस स्टेशन और फतेहगढ़ साहिब पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

पंजाब के सीएम ने केंद्र से की थी अपील

वहीं 15 फरवरी को केंद्र के साथ हुई बैठक में पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने भी ये मुद्दा उठाया था। उन्‍होंने कहा था कि इंटरनेट युवाओं की पढ़ाई के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है। इसका निलंबन जल्‍द से जल्‍द हटाया जाए। इसके अलावा हरियाणा के भी सात जिलों में इंटरनेट सर्विस बंद हैं।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here